नेशनल

बीजेपी विधायक ने DFO को दी धमकी, कहा- 'काम करो नहीं तो पटककर जूते मारूंगा'

icon अमितेष युवराज सिंह | 0
1024
| सितंबर 28 , 2017 , 16:43 IST

मध्यप्रेश के खंडवा में जिला पंचायत की बैठक में बुधवार को बीजेपी विधायक इतने तैश में गए कि उन्होंने भरी सभा में वन अधिकारी को जूतों से पीटने की धमकी दे डाली। उन्होंने डीएफओ एसके सिंह से कहा कि ढंग से काम करो नहीं तो पटककर जूते मारूंगा। इस पर डीएफओ ने विधायक से सभ्यता से बात करने के लिए कहा, लेकिन उनका गुस्सा कम नहीं हुआ। बैठक के बाद डीएफओ ने जिला पंचायत सीईओ डॉ. वरदमूर्ति के साथ कोतवाली पहुंचकर लिखित शिकायत की। यह विवाद पौधों की सुरक्षा के मुद्दे पर हुआ। मामला इतना गर्मा गया कि विधायक जी गाली-गलौज पर उतर आए।

विधायक देवेंद्र वर्मा ने नागचून पर वन विभाग द्वारा 300 एकड़ में लगाए गए पौधों की सुरक्षा पर सवाल उठाते हुए कहा कि पौधे सूख रहे हैं, जानवर खराब कर रहे हैं। चौकीदार तैनात करो। इस पर डीएफओ ने असमर्थता जताई और कहा कि पुराने कामों के ही भुगतान नहीं हो पाए हैं ऐसे में वे चौकीदार नहीं रख सकते हैं। भुगतान नहीं होने पर सीएम हेल्पलाइन पर शिकायत होती है। जवाब देना पड़ता है। रुपए आए बगैर सुरक्षा संभव नहीं है।

Xkhandwa-28-1506590669

बातचीत के दौरान डीएफओ विधायक की ओर अंगुली कर बात कर रहे थे। इस पर विधायक को गुस्सा आ गया। उन्होंने कुछ डीएफओ से कहा- तुम हद में रहो, वरना यहीं गिराकर जूते मारूंगा। इतना ही नहीं उन्होंने कहा कि जवाब नहीं दोगे तो भी जूते मारूंगा। विवाद इतना बढ़ गया कि डीएफओ तत्काल जिला पंचायत सीईओ डॉ. वरदमूर्ति मिश्रा के साथ कलेक्टर अभिषेक सिंह से मिलने पहुंचे।

इसके बाद कुछ अन्य साथी अधिकारियों को लेकर वे कोतवाली पहुंच गए और मामले की लिखित शिकायत की। इस मामले में देवेन्द्र वर्मा (विधायक) ने कहा कि मैंने किसी भी तरह की असंसदीय भाषा का उपयोग नहीं किया। आमजन के हित और सरकारी योजनाओं को लेकर सवाल किया था लेकिन अधिकारी अपना आपा खो बैठा। मैंने अपनी पार्टी के वरिष्ठजनों को इससे अवगत करा दिया है।


author
अमितेष युवराज सिंह

लेखक न्यूज़ वर्ल्ड इंडिया में असिस्टेंट एग्जीक्यूटिव एडिटर हैं

कमेंट करें