नेशनल

किरण बेदी ने पोस्ट किया मोदी की मां का फेक वीडियो, फिर कहा-गलती हो गई

सतीश वर्मा, न्यूज़ वर्ल्ड इंडिया | 0
823
| अक्टूबर 20 , 2017 , 17:59 IST

एक बुजुर्ग महिला का वीडियो पोस्ट करने पर ट्विटर यूजर्स ने पुड्डुचेरी की गवर्नर किरण बेदी की खिंचाई की। दरअसल, बेदी ने शुक्रवार को वीडियो पोस्ट करते हुए इस महिला को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की मां हीराबेन बताया, जो अपने घर में दिवाली मना रही थीं। हालांकि, जब यूजर्स ने वायरल वीडियो पर रिएक्शन दिए तो बेदी को गलती का अहसास हुआ। बाद में उन्होंने माना कि गलत पहचान बताई गई, लेकिन शक्तिशाली मां के जज्बे को सलाम करती हूं।

बेदी ने एक ऐसा ट्वीट किया, जो देखते ही देखते वायरल हो गई। इसके वायरल होने की वजह जानकर आप हैरान हो जाएंगे। दरअसल ट्वीट किए गए वीडियो में एक बुजुर्ग महिला गरबा पर थिरक रही हैं। बेदी का कहना था कि ये प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की माता हीराबेन हैं, जो दिवाली का जश्न मना रही हैं। उन्होंने ट्वीट में पीएम मोदी को भी टैग किया है।

बेदी ने ट्वीट किया, "97 की उम्र में दिवाली मनाने का ये उत्साह। ये नरेंद्र मोदी की मां हीराबेन हैं, जो अपने घर में दिवाली मना रही हैं। हीराबेन आत्मविश्वास और सहजता का जीता-जागता उदाहरण हैं।

किरण को हुई गलतफहमी

लेकिन सच्चाई ये है कि इस वीडियो में पीएम की मां नहीं, बल्कि कोई और महिला है। जब तक किरण बेदी को इस बात का एहसास होता, तब तक ये ट्वीट सोशल मीडिया पर वायरल हो चुका था। इस ट्वीट को लगभग साढ़े तीन हजार लोगों ने रीट्वीट किया है।

हालांकि बाद में किरण ने अपनी गलती मानते हुए एक और ट्वीट किया, जिसमें उन्होंने साफ कहा कि उनसे महिला को पहचानने में गलती हुई है। साथ ही उन्होंने उस महिला को सलाम करते हुए कहा कि वो उम्मीद करती हैं कि 96 की उम्र में वो भी उनके जैसी ही रहना चाहेंगी।

यूजर्स हुए नाराज

कई यूजर्स ने किरण के ट्वीट पर सवाल उठाते हुए उसे फर्जी कहा।

एक यूजर ने ट्वीट किया कि ये पुराना वीडियो है, जो यूट्यूब पर भी है। उसने वीडियो का लिंक भी शेयर किया।

 


कमेंट करें