नेशनल

केरल में तेज बारिश के बाद कोच्चि एयरपोर्ट शनिवार तक बंद, 45 लोगों की मौत

न्यूज़ वर्ल्ड इंडिया | 0
2283
| अगस्त 15 , 2018 , 14:00 IST

केरल में तेज बारिश से हो रही परेशानी और बांध के गेट खुल जाने के कारण नदी का जलस्तर काफी बढ़ गया है। जिसके चलते कोच्चि एयरपोर्ट पर 18 अगस्त दोपहर 2 बजे तक के लिए उड़ानें रद्द कर दी गई हैं। पानी का स्तर अधिक होने से एयरपोर्ट क्षेत्र में भी पानी भर गया है। भारी बारिश के कारण ऑपरेशन्स में दिक्कत आने पर एयरपोर्ट को बंद करने का फैसला किया गया।

एयरपोर्ट के प्रवक्ता के अनिसार बाढ़ का स्तर बढ़ने के बाद उड़ानें रद्द करने का फैसला किया गया है। आपको बता दें कि केरल में भारी बारिश का कहर जारी है। राज्य के मुन्नार में भी इमारत ढह जाने से एक व्यक्ति की मौत हो चुकी है।

Dc-Cover-anfegbfra3ee1mvanbf11fr9a2-20170906004809.Medi

मौसम विभाग ने जारी किया हाई अलर्ट

तेज बारिश के चलते मौसम विभाग ने राज्य के वायनाड, कोझिकोड, कन्नूर, कासरगोज, मलप्पुरम, पलक्कज, इडुक्की और एर्नाकुलम में गुरुवार तक के लिए रेड अलर्ट जारी कर दिया है। बता दें इससे पहले बुधवार को दोपहर तक के लिए भी एयरपोर्ट को बंद किया गया था। इसके चलते कई राष्ट्रीय और अंतरराष्ट्रीय उड़ानें प्रभावित हुई हैं। अतिरिक्त पानी छोड़े जाने के लिए इडुक्की जलाशय के इडमालयर और चेरूथोनी बांधों के गेट खोले जाने के बाद एयरपोर्ट पर परिचालन बंद करने का निर्णय लिया गया है।

Banner of kerala rain

नदी तट के पास है एयरपोर्ट

कोच्चि एयरपोर्ट नदी के तट के पास बना हुआ है। कोच्चि अंतरराष्ट्रीय हवाईअड्डा लिमिटेड (सीआईएएल) ने सुरक्षा के तौर पर बुधवार सुबह 4 बजे से 18 अगस्त दोपहर 2 बजे तक के लिए एयरपोर्ट पर विमानों की आवाजाही को रोकने का निर्णय लिया है।


कमेंट करें