खेल

हार से बौखलाए कोहली, पत्रकार से कहा- आप ही कर लीजिए टीम का चयन

न्यूज़ वर्ल्ड इंडिया | 0
355
| जनवरी 18 , 2018 , 08:23 IST

दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ दूसरे टेस्ट मैच में मिली हार के बाद भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली संवाददाता सम्मेलन में एक पत्रकार के सवाल पर भड़क गए। 

दक्षिण अफ्रीका ने दूसरे टेस्ट मैच में भारत को 135 रनों से मात देते हुए तीन टेस्ट मैचों की सीरीज में 2-0 की अजेय बढ़त ले ली है। 

मैच के बाद संवाददाता सम्मेलन में एक पत्रकार ने जब कोहली से हर मैच में अंतिम एकादश में बदलाव करने पर पूछा कि क्या यह एक कारण हो सकता है कि भारत मैच हार गया तो कोहली गुस्सा हो गए। कोहली ने गुस्से में कहा, "आपने 30 में से कितने टेस्ट मैच देखे?

पत्रकार ने पलट कर जबाव दिया, "आपने कितनी बार टीम बदली?"

कोहली ने कहा, "कुल मिलाकर 21 जीत और दो हार और ड्रॉ।"

पत्रकार ने कहा, "इनमें से भारत में कितने जीते।"

गुस्साए कोहली ने कहा, "यह मायने नहीं रखता। हम जब भी मैदान पर जाते हैं तो अपना सर्वश्रेष्ठ देते हैं। मैं यहां आपके सवालों का जबाव देने आया हूं दोस्त लड़ने नहीं।"
Indian captain Virat Kohli is angry after defeat in Centurion..Fighting with South African Jouno says I am here to answer not to fight.#SAvIND #Centurion #Kohli #FreedomSeries #India #BBC #SouthAfrica pic.twitter.com/KzTdRa8MFf

इस मैच में कोहली ने शिखर धवन और भुवनेश्वर कुमार को नहीं चुना था। यह दोनों पहले मैच में टीम में थे। वहीं दोनों मैचों में कोहली ने अंजिक्य रहाणे को टीम से बाहर रखा था। इन सभी बातों के चलते कोहली के टीम चयन पर लगातार सवाल उठाए जा रहे हैं। 

इसके बाद पत्रकार ने पूछा कि सीरीज में हार के बाद भारत का रिकार्ड विदेशों में खराब रहेगा तब भी क्या वह अपनी टीम को नंबर-1 टीम कहेंगे?

इस पर कोहली ने कहा, "हमें विश्वास करना होगा कि हम सर्वश्रेष्ठ हैं। अगर आप यह सोच कर नहीं आते हैं कि आप जीत सकते हैं तो कुछ नहीं हो सकता। हम यहां सिर्फ सीरीज में हिस्सा लेने नहीं आए हैं। आप बताइए सर दक्षिण अफ्रीका भारत में कितनी बार जीता है?"

इसे भी पढ़ें:- सेंचुरियन टेस्ट में शर्मनाक हार की वजह हैं ये 4 ....

उन्होंने कहा, "हमने केपटाउन को लेकर भी शिकायत नहीं की। मैच तीन दिन में खत्म हो गया था। एक दिन बारिश की भेंट चढ़ गया था। हम यहां हर परिस्थति में खेलने आए हैं। मैं नहीं जानता कि आप क्या सुन रहे हैं।"


कमेंट करें