खेल

कोहली को तीसरे और अंतिम टी20 मैच के बाद ICC ने सौंपी टेस्ट चैम्पियनशिप की गदा

न्यूज़ वर्ल्ड इंडिया | 0
574
| फरवरी 25 , 2018 , 11:46 IST

केपटाउन के न्यूलैंड्स स्टेडियम में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ तीसरे और अंतिम टी20 अंतरराष्ट्रीय मैच के समाप्त होने के बाद अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (icc) ने भारतीय कप्तान विराट कोहली को आईसीसी टेस्ट चैंपियनशिप गदा पेश की है।

आईसीसी ने केपटाउन के न्यूलैंड्स स्टेडियम में साउथ अफ्रीका के खिलाफ तीसरे और आखिरी टी-20 इंटरनेशनल मैच के बाद यह गदा सौंपी गयी।

आईसीसी की ओर से आईसीसी क्रिकेट हाल आफ फेम खिलाड़ी सुनील गावस्कर और ग्रीम पोलाक टी20 अंतरराष्ट्रीय सीरीज के पुरस्कार समारोह के तुरंत बाद भारतीय टीम को सम्मानित किया।

भारत ने पिछले महीने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ जोहानिसबर्ग में तीसरे और अंतिम टेस्ट में जीत के बाद आईसीसी टेस्ट टीम रैंकिंग में नंबर एक स्थान और 10 लाख डालर की ईनामी राशि सुनिश्चित की।

भारत ने पिछले महीने साउथ अफ्रीका के खिलाफ जोहानिसबर्ग में तीसरे और आखिरी टेस्ट में जीत के बाद आईसीसी टेस्ट टीम रैंकिंग में नंबर एक स्थान और 10 लाख डॉलर (लगभग 6.5 करोड़ रु.) की इनामी राशि सुनिश्चित की थी।

इसे भी पढ़ें-: भारत ने टी20 मुकाबले में दक्षिण अफ्रीका को दी शिकस्त, 2-1 से सीरीज पर कब्जा

वांडरर्स पर मिली 63 रनों की जीत से सुनिश्चित हुआ था कि साउथ अफ्रीका की टीम आईसीसी टेस्ट टीम रैंकिंग में भारत से आगे नहीं बढ़ पाएगी, भले ही वह मार्च में ऑस्ट्रेलिया में होने वाली टेस्ट सीरीज के सभी चारों मैच जीत ले।

फिलहाल आईसीसी टेस्ट रैंकिंग में टीम इंडिया के 121 अंक हैं, लेकिन साउथ अफ्रीका के 115 अंक हैं। भारत ने लगातार दूसरी बार टेस्ट चैंपियनशिप की गदा रिटेन की है।


कमेंट करें