नेशनल

पाकिस्तान में मां और पत्नी से मिले कुलभूषण जाधव लेकिन बीच में थी शीशे की दीवार

न्यूज़ वर्ल्ड इंडिया | 0
577
| दिसंबर 25 , 2017 , 20:29 IST

कथित जासूसी के आरोप में पाकिस्तान की जेल में बंद कुलभूषण जाधव से उनकी मां और पत्नी ने कड़ी सुरक्षा के बीच सोमवार को पाकिस्तान विदेश कार्यालय में मुलाकात की। हालांकि, जाधव और उनकी मां-पत्नी के बीच ग्लास पैनल लगे हुए थे और उन्होंने इंटरकॉम के जरिए बातचीत की। 

जाधव और उनके परिवार के बीच एक शीशे की दीवार थी और इंटरकॉम के जरिए बात कराई गई। उनकी पत्नी और मां आज कॉमर्शियल फ्लाइट से इस्लामाबाद पहुंचे और मुलाकात के बाद आज ही लौट आएंगे। इस मुलाकात में उनकी मां और पत्नी के अलावा भारतीय उप उच्चायुक्त जे पी सिंह भी शामिल रहे।

पाकिस्तान ने मानवीय आधार पर' जाधव की पत्नी और मां को उनसे (जाधव से ) मिलने की अनुमति दी। भारत ने पाकिस्तान से पत्नी के साथ मां को भी एक भारतीय राजनयिक के साथ जाधव से मिलने देने की अनुमति मांगी थी।

सूत्रों के मुताबिक आज होने वाली इस मुलाकात के तौर तरीको को लेकर भारत लगातार पाकिस्तान के संपर्क में है। इस मामले में पाकिस्तान का कहना है कि अगर भारत का रुख सकारात्मक रहा, तो जाधव के परिजनों को मीडिया से भी बातचीत करने की इजाजत दी जा सकती है। आपको बता दें कि पाकिस्तान की जेल में कैद जाधव पाकिस्तान की अदालत ने जाधव को मौत की सजा सुनायी हुई है।


कमेंट करें