इंटरनेशनल

आतंकियों को पालना पाकिस्तान को पड़ा महंगा, पाकिस्तानियों को वीजा नहीं देगा कुवैत

न्यूज़ वर्ल्ड इंडिया | 0
869
| फरवरी 2 , 2017 , 17:18 IST

आतंकवाद को रोकने के लिए खाड़ी देश कुवैत ने एक बड़ा फैसला लिया है। अमेरिका की देखा-देखी अब कुवैत ने पाकिस्तान सहित पांच मुस्लिम बहुल देशों के नागरिकों की कुवैत में एंट्री पर बैन लगा दिया है। प्रतिबंध लगाए गए इन पांच देशों में सीरिया, इराक, पाकिस्तान, अफगानिस्तान और ईरान शामिल हैं।

अब पाकिस्तान समेत इन पांच देशों के नागरिकों के लिए कुवैत वीजा जारी नहीं करेगा। कुवैत ने इस सभी देशों से होने वाले पर्यटन, व्यापार और पर्यटक वीजा पर भी रोक लगा दी है। कुवैत की ओर से यह प्रतिबंध इस्‍लामिक आतंकियों के संभावित प्रवेश और खतरे को देखते हुए लगाया गया है। कुवैत द्वारा बैन लगाने से पाकिस्तान पूरी दुनिया के सामने बेनकाब हो गया है कि वह आतंकवाद को बढ़ावा देता है।

Sharif2

इससे पहले अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने पदभार संभालने के तुरंत बाद कई कार्यकारी आदेशों पर हस्ताक्षर कर शरणार्थियों के प्रवेश पर तत्काल रोक लगा दी थी। जिसके तहत ट्रंप ने सात मुस्लिम बहुल देशों के लोगों के अमेरिका में प्रवेश पर पाबंदी लगा दी। इन सात देशों में ईरान, इराक, लीबिया, सोमालिया, सूडान, सीरिया और यमन शामिल हैं।

ट्रंप के इस आदेश से दुनिया भर में खलबली मच गई है। इस नीति से अमेरिका में रहने वाले शरणार्थियों और प्रवासियों को मन में अमेरिका से निकाले जाने का डर और भी बढ़ गया है।

Trump


कमेंट करें