खेल

पूर्व भारतीय बल्लेबाज लालचंद राजपूत बने जिंबाब्वे टीम के स्थायी कोच

न्यूज़ वर्ल्ड इंडिया | 0
1959
| अगस्त 25 , 2018 , 07:23 IST

राजपूत को कुछ महीनों पहले टीम का अंतरिम कोच बनाया गया था। जेडसी ने ट्वीट किया, "जिम्बाब्वे क्रिकेट लालचंद राजपूत को हमारी राष्ट्रीय पुरुष टीम के पूर्ण-कालिक के रूप में चुनकर बहुत खुशी महसूस कर रहा है। भारत के पूर्व अंतर्राष्ट्रीय खिलाड़ी एक सम्मानित और सफल कोच हैं, जो अपने जुनून, कड़ी मेहनत और खेल के ज्ञान के लिए जाने जाते हैं।"

इस मौके पर राजपूत ने कहा, "जिम्बाब्वे क्रिकेट के साथ काम करना मेरे लिए सम्मान की बात है और मैं इस टीम को अगले स्तर तक ले जाने के लिए दी गई जिम्मेदारी से बहुत खुश हूं। मैं कड़ी मेहनत कर यह सुनिश्चित करुं गा कि आने वाले वर्षो में हम टीम के प्रदर्शन में कुछ अंतर ला सके।"

राजपूत भारत के लिए दो टेस्ट और चार वनडे मैच खेल चुके हैं। वह 2007 में टी-20 विश्व कप जीतने वाली भारतीय टीम के कोच थे।

वैसे भारतीय टीम के लिए राजपूत का योगदान सिर्फ दो हफ्ते का रहा है। वह भारत के लिए सिर्फ दो टेस्ट और 4 वनडे मैच ही खेल सके। राजपूत को बतौर ओपनर फिट करने के लिए गावस्कर को मध्यक्रम में उतारा गया। पहले टेस्ट में राजपूत ने 32 और 61 रन बनाए। इसके बाद राजपूत अगली दो पारियों में नाकाम रहे।

इसे भी पढ़ें-: एशियन गेम्स : भारतीय महिला कबड्डी टीम ने जीता सिल्वर मेडल

नतीजा यह रहा कि राजपूत की जगह ऑलराउंडर रवि शास्त्री को मिल गई। लालचंद राजपूत मई के महीने से अस्थायी तौर पर जिंबाब्वे टीम के साथ थे। राजपूत के कार्यकाल में जिंबाब्वे ने आक्रामक क्रिकेट खेली।


कमेंट करें