नेशनल

अजब गज़ब: बिहार की इस यूनिवर्सिटी में भगवान गणेश देंगे परीक्षा, बन गया एडमिट कार्ड

icon कुलदीप सिंह | 0
396
| अक्टूबर 6 , 2017 , 14:46 IST

बिहार के एक विश्वविद्यालय के स्नातक वाणिज्य की परीक्षा में भगवान गणेश शामिल होंगे। यह सुनकर आपको भले आश्चर्य हो रहा होगा, परंतु यह हकीकत है। 

दरभंगा के ललित नारायण विश्वविद्यालय के एक छात्र के एडमिट कार्ड पर न केवल भगवान गणेश की तस्वीर चिपकाई गई है, बल्कि गणेश नाम से हस्ताक्षर भी बना दिए गए हैं। हालांकि, विश्वविद्यालय प्रशासन इस गलती के लिए साइबर कैफे को जिम्मेदार बता रहा है। 

विश्वविद्यालय प्रशासन के मुताबिक, ललित नारायण विश्वविद्यालय के ज़े एऩ के. कॉलेज, नेहरा के स्नातक (प्रथम भाग) के छात्र कृष्ण कुमार रॉय ने नियम के अनुसार अपना परीक्षा फॉर्म साइबर कैफे से ऑनलाइन भरा था। छात्र ने जब एडमिट कार्ड डाउनलोड किया तो उसकी तस्वीर के स्थान पर भगवान गणेश की तस्वीर थी। छात्र ने तब इसकी शिकायत कॉलेज प्रशासन और विश्वविद्यालय प्रशासन से की। 

Lord_Ganesha_1507221978

इधर, विश्वविद्यालय के परीक्षा नियंत्रक डॉ़ कुलानंद यादव ने शुक्रवार को बताया कि एडमिट कार्ड जारी करने में विश्वविद्यालय से कोई गलती नहीं हुई है, बल्कि छात्र ने जिस साइबर कैफे से परीक्षा का फॉर्म भरा था, गड़बड़ वहां से हुई है। 

उन्होंने बताया कि इस छात्र के विषय की परीक्षा नौ अक्टूबर से प्रारंभ होनी है। छात्र के एडमिट कार्ड की त्रुटि को ठीक कर दिया गया है और छात्र परीक्षा में शामिल हो पाएगा।

विश्वविद्यालय प्रशासन के मुताबिक, संबंधित कॉलेज के प्राचार्य द्वारा एडमिट कार्ड की जांच के बाद ही एडमिट कार्ड जारी किया जाता है। 


author
कुलदीप सिंह

Executive Editor - News World India. Follow me on twitter - @KuldeepSingBais

कमेंट करें