राजनीति

रांची के अस्पताल में भर्ती लालू को पथरी की समस्या, AIIMS दिल्ली लाने की तैयारी

न्यूज़ वर्ल्ड इंडिया | 0
1700
| मार्च 22 , 2018 , 15:49 IST

बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री और आरजेडी सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव को रांची के रिम्‍स अस्‍पताल (राजेन्द्र इंस्टीट्यूट ऑफ मेडिकल सांइस) में भर्ती कराया गया है। उनके दाहिने किडनी में पथरी की पुष्‍टि हुई है। उन्हें रिम्स के सुपर स्पेशियलिटी ब्लॉक में रखा गया है।

कुछ दिन पहले भी फिस्‍टुला के ऑपरेशन के लिए लालू प्रसाद यादव को रिम्‍स में ही भर्ती कराया गया था। ऑपरेशन के बाद लालू यादव ने खांसी की शिकायत की थी। डॉक्‍टरों ने जब लालू प्रसाद का अल्‍ट्रासाउंड किया तो उनके दाहिने किडनी में स्‍टोन की पुष्‍टि हुई है।

DY3ywFvXUAEj_Hz

लालू का शूगर लेबल भी बढ़ा हुआ है। उन्हें कई तरह की बीमारियां हैं। इसलिए रिम्स के डॉक्टरों ने बेहतर इलाज के लिए लालू प्रसाद यादव को झारखंड से बाहर भेजने का सोचा है। उन्हें दिल्ली एम्स भेजने की अनुशंसा की गयी है। अनुशंसा का पत्र बुधवार को जेल अधीक्षक को मिला। उन्होंने इसे जेल आइजी के पास भेज दिया है। जेल आइजी गुरुवार को पत्र के आलोक में अदालत से उन्हें बाहर भेजने की अनुमति मांगेंगे।

आपको बता दें कि लालू रांची के होटवार जेल में चारा घोटाला के मामले में अपनी सजा काट रहे हैं। वहीं उनकी तबीयत बिगड़ने के बाद रिम्स लाया गया था।


कमेंट करें