राजनीति

लालू के बेटे तेज प्रताप की इस दिन होगी शादी! पूर्व मुख्यमंत्री की पोती के साथ लेंगे सात फेरे

अमितेष युवराज सिंह | न्यूज़ वर्ल्ड इंडिया | 2
5043
| अप्रैल 5 , 2018 , 21:43 IST

आरजेडी अध्यक्ष लालू प्रसाद यादव के बड़े बेटे तेजप्रताप यादव की शादी तय हो गई है। तेज प्रताप यादव की शादी को लेकर काफी दिनों से चर्चा थी। अब खबर है कि उनकी शादी तय हो गई है। तेजप्रताप की शादी आरजेडी विधायक और पूर्व मंत्री चंद्रिका राय की बड़ी बेटी ऐश्वर्या से होगी।

ऐश्वर्या के परिजनों से मिली जानकारी के मुताबिक सगाई की तिथि तय हो चुकी है। खबर है कि अगले महीने 12 मई को तेजप्रताप की शादी होगी। वहीं, इसी महीने की 18 को पटना के होटल मौर्या में रिंग सेरेमनी होगी।

Tej_Pratap_Yadav-PTI

(फाइल फोटो)

कौन हैं चंद्रिया राय

चंद्रिका राय, बिहार के पूर्व सीएम दरोगा राय के बेटे और सारण के परसा विधानसभा क्षेत्र से आरजेडी के विधायक हैं। चंद्रिका के 3 बच्चे हैं जिसमें 2 बेटियां और एक बेटा है। उनका परिवार दिल्ली में रहता है। बेटी ऐश्वर्या की स्कूली शिक्षा पटना में हुई जबकि उच्च शिक्षा दिल्ली में हुई। उन्होंने दिल्ली से परास्नातक किया है। चंद्रिका राय के पिता दरोगा राय बिहार के 10वें मुख्यमंत्री थे। वे 16 फरवरी 1970 से लेकर 22 दिसंबर 1970 तक बिहार के मुख्यमंत्री रहे।

Aishwarya-tej-pratap_20180419336

(ऐश्वर्या राय-फाइल फोटो)

अपने बेटे की शादी में लालू यादव शामिल होंगे या नहीं इस पर अभी संशय बना हुआ है। लालू चारा घोटाला केस में सजा काट रहे हैं। फिलहाल तबीयत खराब होने के कारण उन्हें दिल्ली के एम्स अस्पताल में भर्ती कराया गया है, जहां उनका इलाज चल रहा है। सूत्रों का कहना है कि परिवार की ओर से शादी में शामिल होने के लिए कोर्ट में अर्जी लगाई जाएगी।

शादी की खूब रही चर्चा में

लालू प्रसाद यादव के दोनों बेटे तेजप्रताप यादव और तेजस्‍वी यादव बिहार के मोस्‍ट एलिजेबल बैचलर में शामिल हैं। कुछ समय पहले जब सुशील मोदी ने कहा था कि लालू यादव के बेटों को भी शादी कर लेनी चाहिए तो तेजप्रताप ने कहा था कि सुशील मोदी ही उनके लिए लड़की ढूंढ कर लाएं। यदि लड़की उनके परिवार वालों को पसंद आएगा तो वह शादी कर लेंगे।

1600X8X100008564

(फाइल फोटो)

वहीं, शादी की बात पर तेजस्‍वी यादव ने कुछ दिनों पहले कहा था कि पहले बड़े भाइयों की शादी तो हो जाए, फिर अपनी शादी के बारे में सोचेंगे। बड़े भाइयों की लिस्‍ट में सबसे पहला नाम अपने बड़े भैया तेज प्रताप यादव का नहीं, बल्कि केन्‍द्रीय मंत्री रामविलास पासवान के बेटे चिराग पासवान का आता है। उसके बाद मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के बेटे निशान्त हैं और इसके बाद उनके अपने भाई तेजप्रताप यादव हैं।


कमेंट करें