नेशनल

चारा घोटाला: लालू यादव का कोर्ट में सरेंडर, पहले गए जेल फिर अस्पताल में भर्ती

न्यूज़ वर्ल्ड इंडिया | 0
1668
| अगस्त 30 , 2018 , 18:36 IST

चारा घोटाले में सजा काट रहे बिहार के पूर्वमुख्यमंत्री और RJD प्रमुख लालू प्रसाद यादव ने गुरुवार को रांची की CBI कोर्ट में सरेंडर कर दिया। लालू यादव को हिरासत में ले लिया गया है। कोर्ट से लालू के पहले बिरसा मुंडा जेल भेजा जाएगा। वहां डॉक्टर तय करेंगे कि लालू को इलाज के लिए जेल में रखे जाएगा या फिर उन्हें अस्पताल में भेजा जाएगा।

इससे पहले झारखंड हाईकोर्ट ने पैरोल अवधि तीन माह बढ़ाने की लालू की अपील को 25 अगस्त को खारिज कर दिया था। उन्हें 30 अगस्त तक सरेंडर करने का आदेश दिया गया था। लालू बुधवार शाम पटना से रांची पहुंचे। जेल में लालू के लिए उच्च श्रेणी के कमरे की व्यवस्था की गई है। जेल अस्पताल में भी एक बेड तैयार किया गया है।

लालू यादव ने सरेंडर करने से पहले कहा कि उन्हें न्याय व्यवस्था पर पूरा भरोसा है, जो भी कोर्ट का आदेश होगा वह उसका पालन करेंगे। उन्होंने कहा कि हमारी कोई इच्छा नहीं है। लालू ने कहा कि रिम्ज़ अस्पताल में सुविधाओं की कमी है, वहां पर इन्फेक्शन फैला हुआ है।

आपको बता दें कि लालू 10 मई को अपने बेटे तेजप्रताप यादव की शादी के लिए बाहर आए थे, जिसके बाद अब करीब 110 दिन बाद वह जेल लौटेंगे। लालू यादव यहां से सीधे जेल में जाएंगे, इसके बाद उन्हें रिम्ज़ अस्पताल में शिफ्ट किया जा सकता है।

लालू के सरेंडर करने से पहले गुरुवार को झारखंड विकास मोर्चा (JVM) चीफ बाबूलाल मरांडी ने रांची में उनसे मुलाकात की थी।


कमेंट करें