राजनीति

"कांग्रेस के बिना थर्ड फ्रंट की कोई गुंजाइश नहीं" : लालू

न्यूज़ वर्ल्ड इंडिया | 0
882
| मार्च 29 , 2018 , 14:41 IST

चारे घोटाले में सजा काट रहे लालू प्रसाद यादव आज रांची से इलाज के लिए दिल्ली एम्स लाया गया है। इस यात्रा के दौरान ट्रेन में एक टीवी चैनल से बातचीत करते हुए लालू ने बताया कि इस वक्त बीजेपी के खिलाफ लड़ने के लिए विपक्ष को एकजुट होले की जरुरत है।

तीसरे मोर्चे की सारी संभावनाओं को खारिज करते हुए लालू प्रसाद कांग्रेस के नेतृत्व में ही विपक्ष के एकजुट होने की बात कही। लालू ने कहा कि कांग्रेस के बिना कोई फ्रंट नहीं बन सकता।

आरजेडी के मुखिया लालू मायावती और अखिलेश के साथ आने पर खुशी जताई। लालू ने थर्ड फ्रंट को गैरजरूरी करार देते हुए कहा, 'मैं थर्ड फ्रंट को कांग्रेस से अलग नहीं मानता। क्योंकि कांग्रेस जब विपक्ष में है तो फिर वही फ्रंट है।'

विपक्ष में नेतृत्व के सवाल को लेकर आरजेडी नेता ने कहा, 'सबसे पहले लोग इकट्ठे तो हों फिर नेतृत्व की बात हो। हम लोग एक साथ हैं और सही दिशा में जा रहे हैं। बीजेपी ने विपक्ष के बंटवारे का फायदा उठाया है।'

राहुल के नेतृत्व में गठजोड़ के सवाल पर कहा कि इस बारे में सभी लोग मिल बैठकर बात करेंगे। गठजोड़ के चलते बीजेपी वाले यूपी में ये हारे हैं। मध्य प्रदेश, राजस्थान में हारेंगे और कर्नाटक में भी ऐसे ही हालात हैं।

लालू ने कहा कि नीतीश सरकार का शासनकाल खत्म होने का समय हो गया है। उन्होंने कहा कि बिहार में हो रही हिंसक घटनाओं से साफ जाहिर है कि बीजेपी पूरे प्रदेश में आग लगाना चाहती है।


कमेंट करें