ऑटोमोबाइल

दुनिया की सबसे तेज़ एसयूवी Lamborghini Urus भारत में लॉन्च, कीमत 3 करोड़ रुपये

icon अमितेष युवराज सिंह | 0
771
| जनवरी 11 , 2018 , 15:41 IST

लैम्बॉर्गिनी ने आज भारत में अपनी सुपर लग्जरी SUV Urus को लॉन्च कर दिया है। यह गाड़ी MLB प्लेटफार्म पर बेस्ड है जिस पर बेंटले बेंटेएगा, पोर्शे कायेन और ऑडी Q7 बनी हैं। इस SUV की कीमत 3 करोड़ रुपये (दिल्ली में एक्स शोरूम) रखी गयी है। आइये जानते हैं इस कीमत में कंपनी ने इसमें क्या फीचर्स दिए हैं।

जानिये इंजन के बारे में:

इंजन की बात करें तो Urus में 4.0 लीटर का V8 ट्विन-टर्बोचार्ज्ड पेट्रोल इंजन लगा है जो 641bhp की पावर और 850Nm का टॉर्क देता है। इसके अलावा यह इंजन 8-स्पीड टॉर्क कंवर्टर गियरबॉक्स से जुड़ा होगा जो सभी पहियों पर पावर सप्लाई करेगा।

कंपनी का दावा है कि 100 किमी प्रति घंटा की रफ्तार पाने में इसे महज 3.6 सेकंड लगेंगे। जबकि 200 किलोमीटर की रफ्तार पकड़ने के लिए इसे सिर्फ 12.8 सेकंड्स का समय लगेगा। इसकी टॉप स्पीड 305 किलोमीटर प्रति घंटा होगी।

1

इस गाड़ी में 440mm के फ्रंट और 370mm के रियर कार्बोन सेरामिकब्रेक्स लगे हैं जोकि काफी असरदार हैं इसके अलावा इसमें 21 इंच के एलाय व्हील्स लगे हैं जिन्हें 23 इंच तक बढ़ाया जा सकता है।

फीचर्स:

लैम्बॉर्गिनी Urus में 6 ड्राइविंग मोड स्ट्राडा, टेरा (ऑफ-रोड), नेवा (स्नो), स्पोर्ट, कॉर्सा और साबिया (सेंड) मिलेंगे। पैसेंजर सुरक्षा को पुख्ता करने के लिए इस में कार्बन सिरेमिक ब्रेक आएंगे, जो 100 की रफ्तार पर ब्रेक लगाने पर 33.7 मीटर के दायरे में एसयूवी को रोक देंगे। पावर के मामले में यह बेंटले बेंटेएगा से भी आगे होगी।

2

ग्लोबल प्रीमियर के 38 दिनों बाद लेम्बोर्गिनी ने Urus भारत में लॉन्च कर दिया है जो यहां ग्राहकों के कंपनी के विश्वास को दर्शाता है।


Lamborghini_Urus_concept_03


author
अमितेष युवराज सिंह

लेखक न्यूज़ वर्ल्ड इंडिया में असिस्टेंट एग्जीक्यूटिव एडिटर हैं

कमेंट करें