नेशनल

लश्कर का आतंकी फरहान यूपी से गिरफ्तार, फर्जी पासपोर्ट से थी भागने की तैयारी

icon अमितेष युवराज सिंह | 0
584
| अक्टूबर 27 , 2017 , 10:34 IST

नोएडा एटीएस, आईबी व मुगलपुरा पुलिस की संयुक्त कार्रवाई में गोधरा कांड में आरोपी रह चुका लश्कर का आतंकी फरहान जाली पासपोर्ट के साथ गिरफ्तार किया गया है। एटीएस और आईबी उससे पूछताछ कर रही हैं। उसके कब्जे से फर्जी पासपोर्ट, राशन कार्ड, पैन कार्ड व आधार कार्ड बरामद हुए हैं।

मुरादाबाद के एसएसपी प्रीतिंदर सिंह ने कहा है कि, पोटा के मामले में सजायाफ्ता आतंकी फरहान को फर्जी पासपोर्ट के मामले में गिरफ्तार किया गया है। दिल्ली और अहमदाबाद से भी उसका आपराधिक रिकॉर्ड खंगाला जा रहा है। सुरक्षा एजेंसियां उससे पूछताछ कर रही हैं।

2007 में दिल्ली हाईकोर्ट ने आतंकी फरहान पर साजिश रचने के आरोप में बरी करते हुए विदेश जाने पर रोक लगाई थी। इसके बावजूद वह फर्जी पासपोर्ट पर कुवैत गया था। ऐसा कहा जा रहा है कि फरहान का पूरा परिवार कुवैत में ही रहता है। परिवार में वाइफ शकीना, भाई कामरान, इमरान, उस्मान और मां आएशा खातून हैं।

आपको बता दें कि, फरहान अहमद सिद्धार्थनगर का रहने वाला है। उस पर आरोप है कि वह लश्कर का एक्टिव मेंबर है। वह मुरादाबाद में रहता था। उसने फरहान अहमद अली के नाम से फर्जी पासपोर्ट और राशनकार्ड भी बनवा रखे थे। फिलहाल, आरोपी फरहान के खिलाफ मुगलपुरा थाने में एफआईआर दर्ज कर ली गई है।


author
अमितेष युवराज सिंह

लेखक न्यूज़ वर्ल्ड इंडिया में असिस्टेंट एग्जीक्यूटिव एडिटर हैं

कमेंट करें