नेशनल

दिल्ली को दहलाने की साजिश नाकाम, पकड़ा गया लश्कर-ए-तैयबा का आतंकी

न्यूज़ वर्ल्ड इंडिया | 0
2189
| अगस्त 6 , 2018 , 21:03 IST

स्तवतंत्रता दिवस पर दिल्ली को दहलाने की आतंकी साजिश का खुफिया एजेंसियों का इनपुट सही साबित हो रहा है। जम्मू कश्मीर के बाद अब सुरक्षा एजेंसियों ने दिल्ली के इंदिरा गांधी अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे से एक आतंकी को गिरफ्तार किया है। दोनों पाकिस्तान से संचालित हो रहे आतंकी संगठन लश्कर-ए-तैयबा (LeT) के सदस्य हैं। दोनों आतंकी दिल्ली में फिदायीन हमलों की साजिश को अंजाम देने के लिए आ रहे थे। इससे पहले ही सुरक्षा एजेंसियों ने दोनों को गिरफ्तार कर लिया।

राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए) ने रविवार को दिल्ली स्थित इंदिरा गांधी अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे से लश्कर-ए-तैयबा के एक आतंकी को गिरफ्तार किया है। गिरफ्तार किए गए इस आतंकी की पहचान हबीबुर रहमान उर्फ हबीब के रूप में हुई है। वह मूल रूप से ओडिशा के केन्द्रापाड़ा का रहने वाला है। एनआईए ने सोमवार को बताया सऊदी अरब द्वारा हबीबुर रहमान को भारत निर्वासित किए जाने के बाद उसे आज दिल्ली एयरपोर्ट से गिरफ्तार किया गया है। हबीबुर को दिल्ली की पटियाला हाउस कोर्ट में पेश किया जाएगा।

Fet of delhi 1

आतंकी साजिश नाकाम, आतंकवादी गिरफ्तार, 8 हथगोले बरामद

हबीब मूलरूप से उड़ीसा के केन्द्रपारा का रहने वाला है। फिलहाल वह काफी समय से सऊदी अरब के रियाद शहर में रह रहा था। एनआए ने सोमवार को उसे दिल्ली के पटियाला हाउस कोर्ट में पेश कर पूरी आतंकी साजिश का पता लगाने के लिए रिमांड मांगी है।

आपको बता दें कि एनआईए के अनुसार, हबीब वर्ष 2007 में गिरफ्तार लश्कर आतंकी शेख अब्दुल नईम उर्फ नोमी का हैंडलर था। नोमी को वर्ष 2007 में उस वक्त गिरफ्तार किया गया था जब वह बांग्लादेश के रास्ते दो पाकिस्तानी और एक कश्मीरी आतंकवादी की भारत में घुसपैठ कराने का प्रयास कर रहा था। फिलहाल वह काफी समय से सऊदी अरब के रियाद में रह रहा था।

हबीबुर उर्फ हबीब, नईम और आठ अन्य लोगों पर नवंबर 2017 में अदालत द्वारा औपचारिक रूप से आतंकवाद के आरोप लगाए गए थे।


कमेंट करें