बिज़नेस

स्टार्ट-अप संगम इवेंट में IIM लखनऊ और गेल इंडिया के बीच ऊर्जा क्षेत्र में हुआ करार

न्यूज़ वर्ल्ड इंडिया | 0
283
| अक्टूबर 26 , 2017 , 19:01 IST

आईआईएम लखनऊ के एंटरप्राइज़ इनक्यूबेशन सेंटर और गेल इंडिया लिमिटेड ने मुख्य रूप से ऊर्जा क्षेत्र में व्यवसाय शुरू करने के लिए एक समझौता किया है। लेकिन ऊर्जा क्षेत्र के आलावा गैर ऊर्जा क्षेत्र में भी दोनों काम कर सकते है। ताज महल होटल, नई दिल्ली में बुधवार को 25 अक्टूबर, 2017 को आयोजित हुए स्टार्ट-अप संगम आयोजन में पेट्रोलियम मंत्री धर्मेंद्र प्रधान की मौजूदगी में इस समझौते पर हस्ताक्षर किये गए। एल-इनक्यूबेटर आईआईएम लखनऊ की तरफ से प्रो अकबर द्वारा  हस्ताक्षर किया गए।  साथ ही दूसरी तरफ गेल से मेश्राम, ईडी (आर एंड डी),  द्वारा हस्ताक्षर किये गए।

इस कार्यक्रम में भारत की सरकारी कंपनियों ने 40 स्टार्ट-अपों का समर्थन किया, जिन्हें "स्टार्ट-अप संगम" नाम के पहल के तहत 320 करोड़ रुपये के एक कोष के माध्यम से अगले तीन वर्षों के लिए वित्त पोषित किया जाएगा। चुनिंदा शुरूआती कामों में प्लास्टिक वैस्ट को पेट्रोलियम ईंधन, सौर स्टोव, आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस में बदल कर ऑयल एंड गैस पीएसयू, और तरलीकृत प्राकृतिक गैस (एलएनजी) सिलेंडर और लीक डिटेक्टर्स की मदद की जाएगी।

स्टार्ट-अप संगम कार्यक्रम में, पेट्रोलियम और प्राकृतिक गैस मंत्री धर्मेंद्र प्रधान ने कहा: "तेल और गैस कंपनियों के इन भागीदारों से देश में नए मानक स्थापित करने की संभावना है"।


कमेंट करें