नेशनल

GST पर घिरे जेटली बोले- गुजरात के नतीजे आने दें, पता चल जाएगा लोग किसके साथ

सतीश वर्मा, न्यूज़ वर्ल्ड इंडिया | 0
232
| अक्टूबर 15 , 2017 , 08:47 IST

वित्त मंत्री अरुण जेटली ने नोटबंदी और जीएसटी पर सरकार को घेरने की कोशिश कर रहे विपक्ष पर हमला बोल दिया है। अमेरिकी दौरे पर गए वित्त मंत्री ने कहा है कि गुजरात विधानसभा चुनावों के रिजल्ट आने दीजिए, पता चल जाएगा लोग किसके साथ हैं। अरुण जेटली ने यूपी विधानसभा चुनावों का हवाला देते हुए यह बात कही है। वित्त मंत्री ने कहा कि यूपी चुनावों में क्या हुआ सबने देखा।

नोटबंदी के बाद यूपी में बीजेपी को मिली थी बहुमत

दरअसल नोटबंदी के बाद हुए यूपी चुनाव में बीजेपी ने प्रचंड बहुमत हासिल किया था। तब बीजेपी ने कहा था कि लोगों ने नोटबंदी के फैसले को हाथोंहाथ लिया है। अपनी अमेरिकी यात्रा के दौरान जेटली ने वॉशिंगटन में अमेरिका-भारत रणनीतिक एवं साझेदार मंच द्वारा आयोजित एक कार्यक्रम को भी संबोधित किया है।

कहा- जीएसटी एक साहसिक कदम

वित्त मंत्री ने कहा कि जीएसटी, नोटबंदी जैसे फैसलों के लिए साहस की जरूरत होती है। अरुण जेटली ने कहा कि वैश्विक स्तर पर भारत के इन बोल्ड फैसलों की तारीफ की जारी है। वित्त मंत्री ने कहा कि पूरी दुनिया की इकॉनमी 3 सालों से स्लोडाउन का शिकार है, लेकिन इस दौरान भारत की अर्थव्यवस्था तरक्की पर रही।

उन्होंने कहा कि भारत सरकार ने इसी मौके का फायदा उठाकर संरचनात्मक सुधारों को अंजाम दिया। अरुण जेटली ने कांग्रेस समेत विपक्षी दलों पर भी निशाना साधा है। वित्त मंत्री ने कहा कि कांग्रेस शासित सारे प्रदेशों के वित्त मंत्रियों ने जीएसटी का समर्थन किया, लेकिन पार्टी ने अवसरवादी राजनीति के तहत इसका विरोध किया।


कमेंट करें