बिज़नेस

LG ने अपना फ्लैगशिप स्मार्टफोन G7+ ThinQ किया लॉन्च, ये हैं फीचर्स

icon अमितेष युवराज सिंह | 0
2389
| अगस्त 6 , 2018 , 15:31 IST

LG ने भारत में अपना फ्लैगशिप स्मार्टफोन LG G7+ ThinQ लॉन्च कर दिया है। नए एलजी जी7+ थिंक हैंडसेट पिछले साल लॉन्च हुए एलजी जी6 का अपग्रेडेड वेरियंट है। यह रेगुलर यूनिबॉडी डिज़ाइन के साथ आता है। डिवलाइस को भारत से बाहर चुनिंदा बाज़ारों में पहले ही उपलब्ध करा दिया गया है। एलजी ने इसी साल मई में इस स्मार्टफोन को लॉन्च किया था।

LG G7+ ThinQ स्पेसिफिकेशन्स

जी7+ थिंक ऐंड्रॉयड 8.0 ओरियो बेस्ड एलजी यूएक्स 7.0 पर चलता है। इसमें 6.1 इंच क्वाडएचडी+ फुलविज़न डिस्प्ले है जिसका आस्पेक्ट रेशियो 19.5:9 है। फोन में एक नई सेकंड स्क्रीन भी है जिसे बेहतर प्रॉडक्टिविटी और कस्टमाइज़ेशन के लिए दिया गया है। दूसरे फ्लैगशिप स्मार्टफोन्स की तरह है ही एलजी जी7+ थिंक की डिस्प्ले को भी नॉच हटाकर ट्रडिशनल स्टाइल पर सेट किया जा सकता है।

एलजी जी7+ थिंक में फ्लैगशिप क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 845 प्रोसेसर दिया गया है। इसके साथ 6 जीबी रैम है। जी7+ थिंक में 128 जीबी इनबिल्ट स्टोरेज है जिसे माइक्रोएसडी कार्ड के जरिए 2 टीबी तक बढ़ाया जा सकता है।

Banner of Lg

एलजी ने नए स्मार्टफोन के साथ कैमरा डिपार्टमेंट पर ज्यादा ध्यान दिया है। हैंडसेट में अपर्चर एफ/1.6 के साथ 16 मेगापिक्सल का प्राइमरी व अपर्चर एफ/1.9 के साथ 16 मेगापिक्सल का वाइड-ऐंगल सेकंडरी सेंसर वाला ड्यूल रियर कैमरा सेटअप है। कैमरा यूआई एआई इंटिग्रेशन के साथ आता है ताकि माहौल की पहचान की जा सके। फोन में आगे की तरफ अपर्चर एफ/1.9 के साथ 8 मेगापिक्सल फ्रंट कैमरा है जो फेस अनलॉक फीचर की तरह भी काम करता है।

हैंडसेट में एक बूमबॉक्स स्पीकर टेक्नॉलजी है जिससे बेहतर ऑडियो क्वॉलिटी मिलने का दावा किया गया है। फोन में 32-बिट क्वाड डैक और दूसरे फीचर्स भी हैं जो फोन को एक बढ़िया मल्टीमीडिया डिवाइस बनाते हैं।
LG G7+ ThinQ को पावर देने के लिए 3000 एमएएच की बैटरी है जो क्वालकॉम क्वक चार्ज 3.0 और वायरलेस चार्जिंग सपॉर्ट करती है। फोन में रियर पर फिंगरप्रिंट सेंसर है और गूगल असिस्टेंट को ऐक्टिवेट करने के लिए बांयीं तरफ एक अलग बटन दिया गया है। मेटल बॉडी वाला यह स्मार्टफोन शॉक रेसिस्टेंट है और आईपी68 वाटर और डस्ट रेसिस्टेंट रेटिंग के साथ भी आता है।

क्या है कीमत

LG G7+ ThinQ को रिटेल स्टोर्स से 39,990 रुपये में खरीदा जा सकता है। इस कीमत के साथ एलजी के इस फोन को वनप्लस 6 और आसुस ज़ेनफोन 5 ज़ेड से चुनौती मिलेगी। फोन 10 अगस्त से फ्लिपकार्ट पर भी मिलेगा।


author
अमितेष युवराज सिंह

लेखक न्यूज़ वर्ल्ड इंडिया में असिस्टेंट एग्जीक्यूटिव एडिटर हैं

कमेंट करें