लाइफस्टाइल

बिस्तर पर आपके सोने की पोजिशन पर निर्भर रहती है आपकी लव लाइफ, देखें सभी तरीके

शुभा सचान , न्यूज़ वर्ल्ड इंडिया | 0
4266
| अगस्त 9 , 2018 , 19:37 IST

एक हेल्दी लव लाइफ के लिए पार्टनर की हर वो खूबी और खामी को जानना जरूरी है जिससे आपके रिश्ते में खटास या मिठास रहती हो। यह तो आप सभी जानते हैं कि रिलेशनशिप में हर वो नजदीकी आपके पार्टनर को प्यार का आभास कराती है जो आप अपनी पर्सनैलिटी में लाते हैं। चाहे फिर वो आपके खाने-पीने से लेकर उठने-बैठने के तरीकों में हो या फिर बिस्तर पर सोने के।

7-consigli-dormire

जी हां यदि आप अपने पार्टनर के साथ बिस्तर पर सोते हैं तो आपके पार्टनर के साथ कैसे रिलेशन हैं ये इस बात पर डिपेंड करता है कि आप किस पोजिशन पर सो रहे हैं। आज हम आपको कपल्स के कुछ ऐसी ही स्लीपिंग पोज़िशन्स के बारे में बताएंगे। साथ ही जानेंगे कि वे उनके लव लाइफ के बारे में क्या कहती हैं।

छाती पर सिर रखकर सोना

अगर आपकी पत्नी आपके कंधों पर सिर रखकर सोती हैं, तो इसका मतलब यह है कि वह आपकी बहुत फिक्र करती है। ज्यादातर पार्टनर इस स्थिति में सोना बहुत पंसद करते है। इस तरह सोने वाली पत्नियां अपने पार्टनर को बहुत प्यार करती हैं और उन पर बहुत भरोसा रखती हैं। इससे यह भी पता चलता है कि आप दोनों एक-दूसरे की बेहद परवाह करते हैं।

06_Chest_Sleep-Positions-for-Couples-and-What-They-Reveal-About-Your-Relationship_iStock_66058051_LARGE-760x506

स्पून की शेप में सोना

अगर आपके पार्टनर सोते वक्त आपकी पीठ की तरफ से लिपटकर सोता है तो इसे स्पूनिंग पोजिशन कहते हैं और इस पोजिशन में सोने से इस बात का पता चलता है कि पार्टनर अपने साथी को लेकर काफी प्रटेक्टिव है। बॉडी लैंग्वेज एक्सपर्ट्स की मानें, तो स्पूनिंग पोज़िशन सेक्शुअल पोज़िशन होती है और पार्टनर्स के बीच गहरे विश्वास को दर्शाती है।

Couplesleepingpositionsandtheirmeaning652x4001_1439816358

ऑपोज़िट डायरेक्शन में सोना

अगर पार्टनर्स एक-दूसरे की तरफ पीठ करके सोते हैं और दोनों के बीच कोई फिजिकल कॉन्टैक्ट नहीं होता तो यह बहुत अच्छी चीज मानी जाती है। कपल्स का ऑपोज़िट डायरेक्शन यानी इस एक-दूसरे की तरफ पीठ करके सोना दर्शाता है कि दोनों के बीच एक सुरक्षित कनेक्शन है और दोनों अपनी रिलेशिनशिप को लेकर भी काफी सिक्योर हैं।

O-COUPLE-BED-facebook

बैक-टु-बैक पोज़िशन लेकिन फिजिकल कॉन्टैक्ट में सोना

लेकिन अगर पार्टनर्स एक-दूसरे की तरफ पीठ करके सोते हैं और उनकी पीठ एक-दूसरे से टच करती हैं, तो इससे पता चलता है कि दोनों के बीच काफी कम्फर्ट है। कई स्टडीज़ में इसका दावा भी किया गया है।

03_touching_Sleep-Positions-for-Couples

बांहों और टांगो को उलझाकर सोना

अगर आप और आपका पार्टनर एक-दूसरे में अपनी बांहों और टांगों को उलझाकर सोता है तो इससे पता चलता है कि आप दोनों एक-दूसरे पर निर्भर हैं और एक-दूसरे के लिए जितना भी करें कम पड़ जाता है।

Relationship-411-foot-cuddling-while-sleeping-is-a-good-thing
अगर आप भी अपने रिलेशनशिप को बनाना चाहते हैं हेल्दी तो स्लीपिंग पोजिशंस के ये तरीके अपनाएं और अपनी लव लाइफ को बेहतर बनाएं।


कमेंट करें