लाइफस्टाइल

क्या आपके पति/पत्नी का किसी दूसरे के साथ है अफेयर? जानें ये 10 बड़ी वजह

न्यूज़ वर्ल्ड इंडिया | 0
3322
| अगस्त 18 , 2018 , 20:58 IST

कहते हैं पति-पत्नी का रिश्ता 7 फेरों के बाद 7 जन्मों तक का हो जाता है। उसकी जिंदगी में उसके सिवा कोई और नहीं आता। लेकिन आज की लाइफस्टाइल और नए तौर तरीकों में इन सब बातों के अब कोई मायने नहीं रह गए हैं। शादी के बाद पति-पत्नी का एक दूसरे को धोखा देने का ट्रेंड सा बन गया है। शादी के बाद आपकी पत्नी या आपके पति का किसी और से अफेयर नहीं हो सकता है तो ऐसे में यह आपकी बहुत बड़ी भूल हो सकती है। आखिर कौन सी वो बातें जो इस ओर इशारा करती हैं कि क्या कहीं आपके पति या पत्नी का किसी से अफेयर तो नहीं।

पहले प्यार को न भूल पाना

शादी से पहले किसी से लव अफेयर होने के कारण आमतौर पर महिलाएं शादी के बाद पुरूषों को धोखा देने लगती हैं। पहले प्यार को न भूल पाने के कारण वह धोखा देने पर मजबूर हो जाती हैं। ऐसी घटनाओं में कई बार पति या पत्नी अपने  पार्टनर तक को भी मार देती हैं।

How-Can-I-Get-My-Boyfriend-to-Understand-I-Love-Him-But-DonE28099t-Always-Want-to-Have-Sex

 

सेक्स लाइफ से खुश ना होना

कई बार ऐसा भी होता है जब पति या पत्नी शादी के बाद अपनी सेक्स लाइफ से संतुष्ट नहीं हो पा रहे होते हैं तो इस कंडीशन में दोनों किसी और का सहारा लेते हैं। कई बार महिला अपने पुरूष साथी से सेक्‍स के दौरान असंतुष्‍ट रहती है। उनकी यह असंतुष्टि महिलाओं को धोखा देने और बाहर की ओर जाने पर विवश कर देती है और वह जल्‍द ही दूसरे पुरूषों के करीब आने लगती हैं।

Main-qimg-fcc6d372f15e9d27f670e8e383a4fac6

सेक्स में विविधता की कमी

कई बार ऐसा होता है जब पति-पत्नी अपनी के बीच सेक्स में कुछ नयापन नहीं रहता और पति अपनी बिजी लाइफ में वहीं बोरिंग तरह से सेक्स करता हो। ऐसी कंडीशन में महिलाएं अपने पति से छिपकर नए पुरुष की तलाश करती हैं जो उसके साथ उसकी सेक्स लाइफ को रोमांचक बनाता हो।

O-AFFAIR-facebook

घरेलू हिंसा

कई बार ऐसा होता है जब लड़के की शादी उसकी मर्जी के खिलाफ करा दी जाती है। इस दौरान वह अपनी पत्नी के साथ घरेली हिंसा करता है। उसे प्रताड़ित करना, मारना, ज्यादती करना ये सभी लक्षण इस ओर इशारा करते हैं कि उसका किसी दूसरे के साथ अफेयर है। वहीं दूसरी ओर ऐसा भी होता है कि जब महिलाएं पति की घरेलू हिंसा का शिकार होती हैं तो वो उनका उसपर से विश्वास उठ जाता है और वो किसी और पार्टनर की तलाश मे रहती है जो उसकी तकलीफ महसूस कर सके।

Domestic_volience_2406260_835x547-m

आपसी तालमेल न बनना

कई बार पति से विचार ना मिलने या फिर हर समय होने वाले झगड़ों से बचने के लिए महिलाएं दूसरे पुरूषों की आकर्षित होने लगती है। यह भी शादीशुदा महिलाओं का धोखा देने का बहुत बड़ा कारण है।

विश्वास में कमी

कुछ महिलाएं शादी के बाद इसलिए भी धोखा देने लगती हैं क्‍योंकि उनके पति को उन पर विश्वास नहीं होता। और वह बिना किसी वजह के उन पर शक करते रहते हैं। महिलाएं अकसर चाहती हैं कि वो अपने पति से खूब बातें करें और उनके पति भी अपनी बातें उनसे शेयर करें लेकिन जब आपसी बातचीत की स्थिति खत्म हो जाती है तो रिश्तों में दरार आने और धोखा देने की संभावना अधिक बढ़ जाती है।

Spy phone

कुछ नया करने की कोशिश में कमी

कई पुरुषों में ऐसी खासियत होती है कि वो अपनी जिंदगी में कुछ नया करना चाहते हैं और जल्दी ही किसी एक चीज से बोर होने लगते हैं इस तरह के पुरुषों की शादीशुदा जिंदगी बेहद ही खराब होती है क्यों कि वो अपनी पत्नी के साथ कभी भी धोखा कर सकते हैं।

Sex-sexual-intercourse-nude

Self Respect की कमी

कई बार पुरुष अपनी पार्टनर से हर वक्त सेक्स लाइफ को लेकर शिकायत करते रहते हैं । उसकी ओर ध्यान न देने और हमेशा ताने मारने भी महिलाओं के आत्मसम्मान को ठेंस पहुंचाता है। ऐसी कंडीशन में महिलाएं दूसरे मर्द की ओर आकर्षित होती हैं जो उसके आत्मसम्मान को ठेंस न पहुंचाए। यही कारण पति-पत्नी के रिश्ते को खत्म कर सकता है।

Shutterstock_572647300

बदला लेने के लिए

कई बार महिलाएं बदला लेने के कारण भी धोखा देने लगती है। जब पति द्वारा उनके भरोसे को तोड़ा जाता है। तो महिलाओं को दिल टूट जाता है और वह उसी तरह से धोखा और चोट पहुंचना चाहती हैं। कई बार ऐसा होता है कि महिलाओं को लगता है कि उनके पति उनके साथ धोखा कर रहे है और किसी और के बारें में बात करना उनकी तारीफ करना उन्हें समय नही देना जैसे कारण की वजह से महिलाएं अपने पति से बदला लेने के लिए भी ऐसा कदम उठाती है।

Main-qimg-71125a28b64c5472891c47847d91887c-c

संभावनाओं के कारण

सर्वे में पता चला है कि कई बार महिलाओं को जब अपने पार्टनर से इमोशनल सपोर्ट नहीं मिलता और भावनात्मक रूप से वो खुद को अकेला महसूस करती हैं तो यह वजह ही उन्हें किसी ऐसे पुरुष की तलाश होती है जो उसे भावनात्मक रूप से सपोर्ट करे और उसकी बातों को समझे और उससे इमोशनली अटैच हो।

Couple-cheating-quiz

ये 10 बातें आपके पार्टनर का किसी दूसरे के साथ अफेयर में होने का इशारा करती हैं।

 


कमेंट करें