खेल

फुटबॉल के नए सीजन में स्टार खिलाड़ी लियोनल मेसी होंगे बार्सिलोना के कप्तान

icon अमितेष युवराज सिंह | 0
2282
| अगस्त 11 , 2018 , 17:39 IST

अर्जेटीना के दिग्गज खिलाड़ी लियोनेल मेसी को स्पेनिश फुटबॉल क्लब बार्सिलोना ने अपना नया कप्तान नियुक्त किया है। मेसी आंद्रेस इनिएस्ता की जगह लेंगे। इनिएस्ता साल 2015 में क्लब का कप्तान थे। उन्होंने हाल ही में जापान के क्लब विसेल कोबे का दामन थाम लिया है।

आपको बता दें कि मेसी ने इनिएस्ता की अनुपस्थिति में बार्सिलोना की कप्तानी की है। अब वो क्लब के नियमित कप्तान होंगे। मेली क्लब के लिए सबसे ज्यादा गोल करने वाले खिलाड़ी हैं। इस दिग्गज स्पेनिश क्लब के लिए अभी तक मेसी ने 552 गोल किए हैं। लेकिन हाल ही में खत्म हुआ फुटबॉल वर्ल्ड कप मेसी के लिए अच्छा नहीं रहा था।

716414-messi-barca-afp

क्लब से 22 साल तक जुड़े रहने के बाद मई में उन्होंने जापान के क्लब विसेल कोबे का दामन थामने का फैसला किया था। मेसी ने इनिएस्ता की अनुपस्थिति में बार्सिलोना की कप्तानी की है। अब वह क्लब के नियमित कप्तान होंगे। 31 वर्षीय मेसी ने साल 2001 में क्लब का दामन थामा था। तब से लेकर अब तक वो क्लब से जुड़े हुए हैं। उन्होंने बार्सिलोना के साथ जुड़कर अपने फुटबॉल करियर में कई बड़ी उपलब्धियां हासिल की हैं।

सर्जियो बुसकेट्स को नया उपकप्तान घोषित किया गया है। इसके अलावा गिर्राड पिके, सर्गी रोबर्टो क्रमश: टीम के तीसरे और चौथे कप्तान होंगे। क्लब के चारों नए कप्तानों ने बार्सिलोना की यूथ अकादमी ला-मासिया से प्रशिक्षित हैं। स्पेनिश फुटबॉल क्लब बार्सिलोना ने नए सीजन के आगाज से पहले अपनी टीम के नए कप्तान की आधिकारिक तौर पर घोषणा कर दी है।

Lionelmessibarcelonacaptain

इनिएस्ता के क्लब से अलग होने की घोषणा करने के बाद से ही ये बात तय थी कि मेसी टीम के नए कप्तान होंगे। ऐसे में क्लब ने इसकी आधिकारिक तौर पर घोषणा नए सीजन से पहले की है। अब देखना होगा कि बतौर खिलाड़ी बार्सिलोना के लिए तमाम खिताब जीतने वाला अर्जेंटीना का स्टार खिलाड़ी बतौर कप्तान सफलता की कौन सी नई इबारत लिखेगा।


author
अमितेष युवराज सिंह

लेखक न्यूज़ वर्ल्ड इंडिया में असिस्टेंट एग्जीक्यूटिव एडिटर हैं

कमेंट करें