महासमर 2019

PM मोदी की मौजूदगी में उम्मीदवारों के नाम पर मंथन खत्म, आज हो सकता है ऐलान

न्यूज़ वर्ल्ड इंडिया | 0
1803
| मार्च 17 , 2019 , 08:56 IST

आगामी लोकसभा चुनाव के तारीखों के ऐलान के साथ ही तमाम राजनीतिक पार्टियां अपने उम्मीदवारों को चुनावी मैदान में उतारने की तैयारी में जुट गई। एक तरफ जहां कांग्रेस ने चौथी लिस्ट जारी कर दी है तो वहीं दूसरी ओर बीजेपी अपने लोकसभा उम्मीवारों के नाम पर मंथन कर ली है लेकिन अभी तक भाजपा ने अपने उम्मीदवार के नाम की घोषणा नहीं की है।

दिल्ली में भाजपा केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक संपन्न हो गई है इसमें कई राज्यों के लिए लोकसभा उम्मीदवारों के नामों पर विचार किया गया है। जिसका एलान रविवार को किया जा सकता है। बैठक में शामिल होने के लिए वरिष्ठ मंत्री अरुण जेटली, राजनाथ सिंह, सुषमा स्वराज सहित कई नेता भाजपा मुख्यालय पहुंचे थे। इनके अलावा मध्य प्रदेश के पूर्व सीएम शिवराज सिंह चौहान, उत्तराखंड के सीएम त्रिवेंद्र रावत, भाजपा नेता नित्यानंद राय समेत कई नेता बैठक में शामिल हुए। इस लिस्ट में 100 उम्मीदवारों ने नाम का ऐलान किया जा सकता है।

पार्टी ने जमीनी स्तर पर कार्यकर्ताओं का फीडबैक लिया था। ऐसा माना जा रहा है कि इसमें कुछ दिग्गज चेहरों की सीट का ऐलान भी हो सकता है। बीजेपी की पहली लिस्ट में आंध्र प्रदेश और तेलंगाना की 42 सीटों के अलावा पश्चिम यूपी, उत्तराखंड, बिहार, दिल्ली, पश्चिम बंगाल, ओडिशा और महाराष्ट्र जैसे राज्यों की कुछ सीटें भी शामिल हो सकती है। तेलंगाना और आंध्र की सभी सीटों पर पहले राउंड में ही मतदान है। पहले और दूसरे चरण में कुल 188 सीटों पर चुनाव होना है। 

इस लिस्ट में पहले चरण में वोटिंग वाले सीटों के प्रत्याशियों के अलावा पीएम नरेंद्र मोदी के नाम का भी ऐलान हो सकता है। बताया जा रहा है कि आने वाली लिस्ट में पीएम मोदी का नाम सबसे ऊपर होगा और इस बार भी वह वाराणसी सीट से चुनाव लड़ेंगे। वहीं, बीजेपी बिहार के प्रत्याशियों के नामों का भी ऐलान कर सकती है।

बता दें बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह से शुक्रवार को सुशील मोदी, नित्यानंद राय और भूपेंद्र यादव की मुलाकात हुई। बीजेपी की कोर ग्रुप की बैठक के बाद कल बिहार एनडीए 40 सीटों पर उम्मीदवारों की लिस्ट पर अंतिम मुहर लगा सकती है। बिहार की 40 सीटों के लिए बीजेपी, जेडीयू और एलजेपी के बीच 17-17-6 सीटों का फॉमूर्ला तैयार हुआ है।

 


कमेंट करें