नेशनल

जम्मू तवी झेलम एक्सप्रेस में 6 घंटे मचा लूट का तांडव, मदद को नहीं आया कोई

सतीश वर्मा, न्यूज़ वर्ल्ड इंडिया | 0
215
| अक्टूबर 14 , 2017 , 08:16 IST

भारतीय रेल में यात्रियों की जान को खतरा सिर्फ टूटी पटरियों से ही नहीं लुटेरों से भी है। ताजा मामला पुणे जम्मू तवी झेलम एक्सप्रेस का है, जहां 6 घंटे लगातार लूट का तांडव मचा लेकिन कोई बचाने तक नहीं आया। लुटेरे अपने साथ जहरीला स्प्रे भी लाए थे जिसे छिड़क कर उन्होंने लूट मचाई। लुटेरों ने कम से कम 8 यात्रियों को अपना निशाना बनाया। इस दौरान उन्होंने नकदी, लैपटॉप, मोबाइल समेत जेवरात चुराए।

यात्रियों ने रेलवे को ठहराया जिम्मेवार

पुणे जम्मू तवी झेलम एक्सप्रेस के यात्रियों ने इस पूरे मामले का जिम्मेदार रेलवे को ठहराया। एक यात्री ने कहा कि पहली बार लुटेरों के किसी गैंग ने लूट के दौरान जहरीले स्प्रे का इस्तेमाल किया। स्प्रे के चलते यात्री बेहोश हो गए और गैंगे ने लूट को अंजाम दिया। यात्रियों के अनुसार वो जब दिल्ली स्थित निजामुद्दीन रेलवे स्टेशन पहुंचे तो उन्हें होश आया। तब ही उन्हें पता चला कि उनके साथ लूट हुई है।

दिल्ली पुलिस से नहीं मिली कोई मदद-यात्री

यात्रियों की मानें तो इस पूरे मामले में दिल्ली पुलिस का रवैया ठीक नहीं रहा और यहां से कोई मदद नहीं मिली। एक अन्य यात्री नम्रता ने बताया कि ट्रेन में बम होने की अफवाह भी फैला दी गई थी। उन्होंने कहा कि उनका यह सफर काफी भयावह रहा। फिलहाल इस मामले को पंजाब के अंबाला में दर्ज किया गया है जहां रेलवे पुलिस जांच कर रही है।


कमेंट करें