खेल

लॉर्ड्स टेस्ट: इंग्लैंड की हालत ठीक नहीं, भारतीय गेंदबाजों ने दिया करारा जवाब

न्यूज़ वर्ल्ड इंडिया | 0
2082
| अगस्त 11 , 2018 , 18:42 IST

इंग्लैंड और भारत के बीच दूसरा टेस्ट मैच लॉर्ड्स में खेला जा रहा है। मैच के तीसरे दिन इंग्लैंड ने अपनी पहली पारी में 4 विकेट खो दिए हैं और स्कोर 89 रनों के पार चला गया है। फिलहाल क्रीज पर जो रूट और बेयरस्टो मौजूद हैं। इससे पहले भारत अपनी पहली पारी में सिर्फ 107 रन पर ढ़ेर हो गया। इस टेस्ट मैच का पहला दिन बारिश की भेंट चढ़ गया था। दूसरे दिन भी पहले दो सेशन का खेल बारिश में धुल गया।

भारतीय पारी के जवाब में मेजबान टीम की शुरूआती अच्छी नहीं रही। उसे पहले झटका 28 रनों के टीम स्कोर पर लगा। उसे पहला झटका केटॉन जेनिंन्स के रूप में लगा। उन्होंने मोहम्मद शमी ने 11 रनों के निजी स्कोर पर आउट पगबाधा आउट किया। इसके कुछ ही देर बाद इशांत शर्मा ने एलिस्टर कुक (21) को निदेश कार्तिक के हाथों कैच आउट कराकर इंग्लैड को दूसरा झटका दे दिया। तीसरे विकेट के रूप में पोप (28) आउट हुए। उन्हें हार्दिक पंड्या ने आउट किया।

भारतीय पारी का रोमांच

इससे पहले इंग्लैंड की स्विंग होती गेंदबाजी के सामने भारतीय बल्लेबाजी का लड़खड़ाना लॉर्ड्स टेस्ट में भी जारी रहा। मैच के दूसरे दिन सिर्फ 35.2 ओवर का खेल हुआ और इसी में भारतीय पारी 107 रनों पर सिमट गई। कप्तान विराट कोहली भले ही दावा कर रहे हों कि कोई तकनीकी समस्या नहीं है, लेकिन भारतीय बल्लेबाजों की दुर्दशा देखकर ऐसा नहीं लगा।

एंडरसन की घातक बोलिंग

इंग्लैंड के लिए जिम्मी एंडरसन ने 20 रन देकर पांच विकेट लिए। एक पारी में पांच या अधिक विकेट लेने का कारनामा उन्होंने 26वीं बार किया। क्रिस वोक्स ने दो, जबकि सैम कुरेन और स्टुअर्ट ब्रॉड ने एक एक विकेट लिया। एंडरसन ने मुरली विजय (0) को बोल्ड करके अपने तेवर जाहिर कर दिए थे, वहीं के एल राहुल पहले सत्र में उनका दूसरा शिकार बने जो 8 रन ही बना सके।


कमेंट करें