नेशनल

यूपी के बाराबंकी में जहरीली शराब पीने से 9 की मौत, कई की हालत गंभीर

icon अमितेष युवराज सिंह | 0
500
| जनवरी 11 , 2018 , 10:42 IST

यूपी के बाराबंकी में एक रिश्‍तेदार के घर समारोह में शामिल होने गए नौ लोगों की जहरीली शराब पीने मौत हो गई है। बताया जा रहा है कि ये सभी लोग अलग-अलग गांव से थेे और ये सभी बाराबंकी पुलिस स्‍टेशन के अंतर्गत आते हैं। पुलिस ने मामला दर्ज कर शवों को पोस्‍टमार्टम के लिए भेज दिया है।

रिपोर्ट के मुताबिक बुधवार को सभी लोग अपने रिश्‍तेदार के यहां एक समारोह में शामिल हुए और सभी ने मिलकर खाना खाया, खाना खाने के थोड़ी ही देर बाद सभी लोगों की तबीयत बिगड़ने लगी और सभी लोगों को पास के अस्‍पताल में भर्ती कराया गया। स्‍थानीय जिला प्रशासन ने इस घटना की पुष्टि की है। अभी कई की हालत गंभीर बताई जा रही है।

ये भी पढ़ें-यूपी लाउडस्पीकर मामला: सरकार ने जारी की गाइडलाइन

शराब पीने से हुई मौतों की खबर लगते ही हड़कंप मच गया। हालांकि पूरे दिन इतनी संख्या में हुई मौतों को लेकर असमंजस की स्थित बनी रही। कुछ इन मौतों की वजह ठंड को बताते रहे तो कुछ ने जहरीली शराब को मौत का कारण बताया।

पुलिस सूत्रों ने बताया कि समारोह में जहरीली शराब पीने से यह हादसा हुआ है।

इसे देखते हुए जिलाधिकारी अखिलेश तिवारी ने सभी मृतकों का पोस्टमार्टम करने का आदेश दे दिया है। उन्होंने कहा कि रिपोर्ट आने के बाद ही मौत का स्पष्ट कारण पता चलेगा। जो भी दोषी होगा उसके खिलाफ कार्रवाई होगी।

इस पूरे मामले के बाद आबकारी विभाग की टीम अपने बचाव के लिए गांव की खाक छानती नजर आई। इसी दौरान एक मृतक का बिना पोस्टमार्टम अंतिम संस्कार करा दिया गया।
बाराबंकी के एडीएम अनिल कुमार ने कहा कि एक व्‍यक्ति की मौत हार्ट अटैक से हुई थी और उनके रिश्‍तेदान अंतिम संस्‍कार के लिए शव ले जा चुके हैं।

कई लोगों को लखनऊ के ट्रॉमा सेंटर में भी भर्ती कराया गया जहां उनकी हालात में कोई सुधार नहीं हुआ। इलाज के दौरान समारोह में शामिल हुए नौ लोगों की जहरीली शराब पीने से मौत हो गई।


author
अमितेष युवराज सिंह

लेखक न्यूज़ वर्ल्ड इंडिया में असिस्टेंट एग्जीक्यूटिव एडिटर हैं

कमेंट करें