राजनीति

कांग्रेस में सब कुछ ठीक नहीं, CEC की बैठक में राहुल गांधी के सामने भिड़े दो दिग्गज नेता

न्यूज़ वर्ल्ड इंडिया | 0
1560
| नवंबर 1 , 2018 , 14:42 IST

मध्य प्रदेश विधानसभा चुनाव 2018 से पहले कांग्रेस के लिए एक नई मुश्किल खड़ी हो गई है। उम्मीदवारों के चयन करने के लिए की गई केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक में कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी के सामने ही पार्टी के दो बड़े नेता आपस में भिड़ गए।

आपस में भिड़े दो बड़े नेता

दरअसल, बुधवार रात को मध्य प्रदेश में उम्मीदवारों का चयन और सूची को अंतरिमरूप देने के लिए केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक की गई थी। इस बैठक में राहुल गांधी समेत दिग्विजय सिंह और ज्योतिरादित्य सिंधिया भी शामिल हुए थे। बैठक के दौरान मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह और पूर्व केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया के बीच तीखी बहस शुरू हो गई।

Congress-meets-ec  

राहुल गांधी ने गठित की तीन सदस्यीय टीम

शुरुआती बहस कुछ ही देर में तीखी नोक-झोंक में बदल गई। दोनों में काफी समय तक तू-तू-मैं-मैं भी चलता रहा। यह सब कुछ राहुल गांधी की मौजूदगी में हुआ। इस दौरान राहुल गांधी के चेहरे पर साथ गुस्सा देखने को मिला। वहीं जब दोनों के बीच बहस शांत नहीं हुई तो राहुल गांधी ने तीन सदस्यी टीम गठित कर इस विवाद को सुलझाने का निर्देश दिया।

गठित तीन सदस्यी टीम ने रात के 2.30 बजे बैठक की लेकिन मामला पूरी तरह न सुलझने पर अभी टीम किसी भी निष्कर्ष में नहीं पहुंची।

2-9 नवंबर तक चलेगी नामांकन प्रक्रिया

बता दें कि मध्यप्रदेश विधानसभा चुनाव के लिए नामांकन की प्रक्रिया 2 नवंबर से शुरू हो रही है, जो 9 नवंबर तक चलेगी। इसको ध्यान में रखते हुए कांग्रेस ने 5 नवंबर तक अपनी सभी सूचियां जारी करने की संभावना जताई है। वहीं बीजेपी भी अपने उम्मीदवारों के नाम घोषित कर सकती है।


कमेंट करें