राजनीति

MP चुनाव: कांग्रेस ने 155 उम्मीदवारों की पहली सूची जारी की, 3 MLA का काटा पत्ता

न्यूज़ वर्ल्ड इंडिया | 1
1529
| नवंबर 4 , 2018 , 09:44 IST

मध्यप्रदेश विधानसभा चुनाव के लिए कांग्रेस ने 155 उम्मीदवारों की पहली लिस्ट जारी कर दी है। वर्तमान में 56 विधायकों में से 8 का टिकट पार्टी ने अभी होल्ड पर रखा है जबकि 3 विधायकों के टिकट काट दिए गए हैं। उम्मीदवारों की पहली लिस्ट में दिग्विजय सिंह, कमलनाथ, सिंधिया सभी के समर्थकों को साधने की कोशिश है। दिग्विजय सिंह के बेटे, भाई, भतीजे सबको टिकट मिला है।

जबकि शिवपुरी जिले की करैरा की मौजूदा विधायक शकुंतला खटीक का टिकट काटा गया है, उनकी जगह जसवंत जाटव को उम्मीदवार बनाया गया है। वहीं अनूपपुर के कोतमा से विधायक मनोज कुमार का भी टिकट कटा है। उनकी जगह सुनील सर्राफ को टिकट दिया गया है। विदिशा के सिरोंज सीट के विधायक गोवर्धन उपाध्याय का भी टिकट कटा है।

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने भोपाल की सभा में साफ किया था कि पैराशूट से आए नेताओं को कांग्रेस टिकट नहीं देगी लेकिन बीजेपी से कांग्रेस में आए तीन नेताओं को पार्टी ने टिकट दिया है। जय आदिवासी संगठन यानी जयस के डॉ. हीरालाल अलावा को भी मनावर से टिकट दिया गया है।

बता दें कि मध्यप्रदेश की कुल 230 विधानसभा सीटों में 28 नवंबर को मतदान होगा। वहीं चुनावी नतीजे 11 दिसंबर को आएंगे। मध्यप्रदेश में इस बार बीजेपी और कांग्रेस के बीच कड़ा मुकाबला है। भाजपा 15 साल से सत्ता पर काबिज है और इस बार वोटरों में उसके प्रति नाराजगी देखी जा रही है। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह के सामने सत्ता बचाए रखने की चुनौती है। हालांकि बसपा ने कांग्रेस को झटका देकर शिवराज की चुनौती को थोड़ा कम जरूर किया है लेकिन रास्ता आसान नहीं है। 


कमेंट करें