राजनीति

मध्य प्रदेश चुनाव: दिग्गजों ने किया मतदान, बग्गी पर सवार होकर पहुंचे कैलाश विजयवर्गीय

न्यूज़ वर्ल्ड इंडिया | 0
1616
| नवंबर 28 , 2018 , 12:08 IST

मध्य प्रदेश विधानसभा चुनाव के लिए बुधवार को हो रहे मतदान के शुरुआती तीन घंटों में लगभग 13 फीसदी मतदान हुआ। राज्य में कई मतदान केंद्रों पर ईवीएम खराब होने की खबरें हैं, जिन्हें बदला गया है।

मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने वोट डाला। वोट डालने के बाद शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि बीजेपी एक बार फिर मध्य प्रदेश में पूर्ण बहुमत के साथ सरकार बनाएगी।

कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष कमलनाथ ने छिंदवाड़ा में वोट डाला। वोट डालने के बाद कमलनाथ ने अंगुली  पर स्याही का निशान दिखाया और दूसरे साथ से पंजा। कमलनाथ ने कहा कि कांग्रेस इन चुनावों में 140 सीटों से ज्यादा सीटें जीतेगी।

उधर बीजेपी महासचिव कैलाश विजयवर्गीय बग्गी पर बैठकर अपने परिवार के साथ वोट डालने पहुंचे।

मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी कार्यालय से मिली जानकारी के अनुसार, तीन मतदान केंद्रों पसरवाड़ा, लांजी और बैहर में सुबह सात बजे मतदान शुरू हुआ जबकि शेष 227 सीटों पर सुबह आठ बजे मतदान शुरू हुआ। मतदान के शुरुआती तीन घंटों में 13 फीसदी मतदान हुआ।

मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी वी.एल कांताराव ने माना कि प्रदेश के 100 मतदान केंद्रों से ईवीएम मशीनों खराब होने की शिकायत आई। इन मशीनों को आधा घंटे के भीतर बदल दिया गया।

उन्होंने कहा कि कई स्थानों से रात में शराब, नकदी बांटे जाने से विवाद हुआ है। इस पर आयोग कार्रवाई कर रहा है। राज्य में सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए गए हैं। केंद्रीय सुरक्षाबलों की 650 कंपनियां तैनात की गई है।


कमेंट करें