राजनीति

विधानसभा चुनाव: मध्य प्रदेश, मिजोरम और तेलंगाना के लिए BJP ने जारी की पहली लिस्ट

न्यूज़ वर्ल्ड इंडिया | 0
1495
| नवंबर 2 , 2018 , 12:58 IST

आगामी विधानसभा चुनावों के लिए बीजेपी ने पहली लिस्ट जारी कर दी है। बीजेपी ने मध्य प्रदेश, मिजोरम और तेलंगाना के लिए उम्मीदवारों का सूची जारी कर दी है। मध्य प्रदेश में 177 उम्मीवारों के नाम की घोषणा की गई है। इसके अलावा बीजेपी ने तेलंगाना के लिए 28 और मिजोरम के लिए 24 उम्मीदवारों की घोषणा की।

शिवराज सिंह चौहान में मंत्री रहीं माया सिंह का टिकट काट दिया है।बीजेपी ने माया सिंह की जगह पार्षद सतीश शिकरवार को टिकट दिया गया है। माया सिंह ग्वालियर पूर्व से चुनाव लड़ती रही हैं। वहीं शिवराज सिंह चौहान अपनी परंपरागत सीट बुधनी से ही चुनाव लड़ेंगे।

बता दें कि गुरुवार को दिल्ली स्थित पार्टी मुख्यालय में आगामी विधानसभा चुनावों के लिए सीट बंटवारे के फॉर्म्युले पर चर्चा की थी। बैठक में मध्य प्रदेश, छत्तीसगढ़ और तेलंगाना में होने वाले चुनावों पर कैंडिडेट्स के नाम पर चर्चा हुई थी।

कब होगा मतदान ?

चुनाव आयोग की तरफ से 5 राज्यों की तारीखों का ऐलान किया गया था। आयोग के मुताबिक, 230 विधानसभा सीटों वाले मध्यप्रदेश में 28 नवंबर को मतदान होंगे। वहीं तेलंगाना की 119 विधानसभा सीट और राजस्थान की 200 सीटों पर 7 दिसंबर को मतदान की प्रक्रिया पूरी होगी। छत्तीगढ़ में दो चरणों में मतदान कराया जाएगा। पहले चरण के मतदान 12 नवंबर और दूसरे चरण के मतदान 20 नवंबर को होंगे। जबकि पांचों राज्यों में वोटों की गिनती के लिए 11 दिसंबर की तारीख तय की गई है।


कमेंट करें