नेशनल

जज और VIP लोगों के लिए टोल प्लाजा पर हो अलग से लेन: मद्रास हाईकोर्ट

न्यूज़ वर्ल्ड इंडिया | 0
1568
| अगस्त 30 , 2018 , 14:22 IST

मद्रास हाई कोर्ट ने नेशनल हाईवे अथॉरिटी ऑफ इंडिया को नेशनल हाइवे पर पड़ने वाले सभी टोल प्लाजा पर मौजूदा जजों सहित सभी वीआईपी लोगों के लिए अलग से लेन बनाने का आदेश दिया है। कोर्ट एक सख्त संदेश देते हुए कहा है कि उसे अपने सभी टोल प्लाजा पर वीआईपी और मौजूदा जजों के लिए एक अलग से एक्सक्लूसिव लेन बनाए, नहीं तो उसे कोर्ट की अवमानना की कार्रवाई के लिए तैयार रहना चाहिए।

Madएनएचएआई मामले में सुनवाई करते हुए जस्टिस हुलुवाडी जी रमेश और जस्टिस एमवी मुरलीधरन की डिवीजन बेंच ने कहा, ये वीआईपी और जजों के लिए बहुत शर्म की बात है कि वे टोल प्लाजा पर वेट करें और अपने आइडेंटिटी कार्ड दिखाएं।

कोर्ट ने चेतावनी देते हुए कहा कि आदेश पर अमल ना होने पर संबंधित एजेंसियों को कारण बताओ नोटिस जारी किया जाएगा। कोर्ट ने साफ किया कि ये आदेश देशभर में लागू होगा। बेंच ने केंद्र और एनएचएआई को सर्कुलर जारी करने का आदेश देते हुए कहा 'देशभर में वीआईपी और मौजूदा लोगों को टोल प्लाजा पर अलग लेन मुहैया कराने पर गंभीरता से विचार किया जाना चाहिए।

आपको बता दें कि मद्रास कोर्ट ने ये आदेश लार्सन एंड टूब्रो कृष्णागिरी वलाजपेट टॉलवे लिमिटेड सहित कई याचिकाओं पर सुनवाई करते हुए दिया। कोर्ट ने कहा कि जब तक वीआईपी लोगों के लिए अलग से लेन नहीं बनेगी, तब तक अनावश्यक रूप से उनको परेशानी का सामना करना पड़ेगा।


कमेंट करें