नेशनल

पुणे में पटरी से उतरी मुंबई- मदुरै एक्सप्रेस , ट्रैक पर रेल यातायात ठप

न्यूज़ वर्ल्ड इंडिया | 0
1768
| जुलाई 6 , 2018 , 13:12 IST

शुक्रवार सुबह 3:30 बजे मुंबई से मदुरै जा रही मदुरै एक्‍सप्रेस का पिछला डिब्बा पटरी से उतर गया। इस हादसे में किसी के घायल होने की जानकारी तो नहीं है लेकिन ट्रेन का पिछला डिब्‍बा पूरी तरह से क्षतिग्रस्‍त हो गया है। दुर्घटना के कारण रेलवे ट्रैक को भी काफी नुक्सान पहुँचा है। रेलवे का कहना है की ट्रैक की मरम्मत करने का काम जारी है। जिस वजह से सिंहगढ़ एक्सप्रेस, प्रगति एक्सप्रेस, इंटरसिटी एक्सप्रेस और एक लोकल ट्रेन को रद्द कर दिया गया है। इसका सीधा नुकसान यात्रियों को भुगतना पड़ रहा है।

सूत्रों के अनुसार मदुरै एक्सप्रेस (11043) शुक्रवार सुबह को मुंबई से मदुरै जारी थी। खंडाला स्टेशन के पास पहुंचते ही ट्रेन का पिछला डिब्बा पटरी से उतर गया। ड्राइवर ने समझदारी दिखाते हुए इमरजेंसी ब्रेक लगाए और ट्रेन को तुरंत रोक दिया। कहा जा रहा है की ट्रेन काफी तेज रफ्तार में थी और अगर ड्राइवर सही समय पर ब्रेक नहीं लगाता तो यह घटना एक बड़े हादसे को अंजाम दे सकती थी।

06_07_2018-madurai-express_18164184

तस्वीरें देखकर आप जान सकतें हैं की कैसे ट्रेन का पिछला डिब्‍बा क्षतिग्रस्त हो गया है। इस पिछले डिब्बे को देखकर लग रहा जैसे किसी ने पीछे से आकर उसमें टक्‍कर मार दी हो। घटना की सूचना मिलते ही रेलवे अधिकारी मौके पर पहुंचे और डिब्‍बे को काटकर ट्रेन से अलग किया। इसके बाद ट्रेन को आगे के लिए रवाना कर दिया गया।

Train-1

मुंबई इन दिनों बारिश की चपेट में है। रोज़ हो रही इस बारिश से यहां बुरा हाल है। हर तरफ बस पानी ही पानी है। इस बीच ट्रेन के बेपटरी हो जाने की खबर सुनकर मुंबई वाले सहम गए हैं।


कमेंट करें