राजनीति

TMC और भाजपा आमने सामने, महिला दिवस पर महा रैलियों से एक-दूसरे को देगी टक्कर

न्यूज़ वर्ल्ड इंडिया | 0
1773
| मार्च 7 , 2019 , 11:43 IST

पश्चिम बंगाल की सत्तारूढ़ तृणमूल कांग्रेस और प्रतिद्वंद्वी भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) दोनों एक-दूसरे को चुनौती देते हुए शुक्रवार को अंतर्राष्ट्रीय महिला दिवस पर कोलकाता में लगभग एक ही समय महा रैलियां निकालेंगे। पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री और तृणमूल प्रमुख ममता बनर्जी पिछले वर्षों की तरह उत्तरी कोलकाता के श्रद्धानंद पार्क से धर्मताला अपनी पार्टी की रैली का नेतृत्व करेंगी।

पार्टी की महिला नेता रैली में हिस्सा लेंगी जिसमें चंद्रिमा भट्टाचार्य और शशि पांजा दीदी (जैसा कि ममता बनर्जी को प्यार से बुलाया जाता है) के साथ होंगी। लगभग इसी समय राज्य भाजपा इकाई बंगाल में लोकतंत्र की बहाली के लिए मुरलीधर सेन लेन स्थित अपने मुख्यालय से श्यामबाजार फाइव-पॉइंट क्रॉसिंग तक रैली निकालेंगी।

राज्य भाजपा अध्यक्ष दिलीप घोष और पार्टी की राज्य चुनाव प्रबंधन समिति के संयोजक मुकुल रॉय रैली की अगुवाई करेंगे। इस दौरान रैली में एक केंद्रीय मंत्री के भी भाग लेने की उम्मीद है। रैली में शामिल होने वाले नेता और कार्यकर्ता अनुकूल माहौल में बिनी किसी डर के स्वतंत्र और निष्पक्ष लोकसभा चुनाव कराए जाने की मांग करेंगे।

राज्य भाजपा महिला मोर्चा की कार्यकर्ता रैली में बड़े पैमाने पर भाग लेंगी। घोष ने कहा, "भाजपा के कार्यकर्ता और समर्थक भारी संख्या में सड़कों पर उतरेंगे। वहीं, विजय संकल्प दिवस पर बाइक रैली के दौरान तीन मार्च को जिन लोगों पर हमला किया गया था, वे भी वहां होंगे।"

भाजपा ने दावा किया है कि जब उनके कार्यकर्ता लोकसभा चुनाव के लिए पार्टी के प्रचार कार्यक्रम के तहत 'शांतिपूर्ण' बाइक रैली निकाल रहे थे तो तृणमूल कांग्रेस और पुलिस की शरण वाले कुछ असामाजिक तत्वों के हमलों में उसके 60-70 कार्यकर्ता चोटिल हो गए थे।


कमेंट करें