वीडियो

महिंद्रा ने लॉन्च की नई Mojo UT300 बाइक, जानिए क्या है कीमत

न्यूज़ वर्ल्ड इंडिया | 0
1783
| मार्च 6 , 2018 , 20:30 IST

महिंद्रा ने अपनी दोपहिया बाइक मोजो 300 प्रीमियम मोटरसाइकिल का एक नया, किफायती वेरियंट लॉन्च कर दिया। नए Christened Mojo UT 300 वर्ज़न की कीमत 1.4 लाख रुपये (एक्स-शोरूम, दिल्ली) रखी गई है।यूटी 300 की कीमत स्टैंडर्ड वेरिएंट की तुलना में 35,000 रुपये सस्ती है। स्टैंडर्ड वेरिएंट को मोजो एक्सटी नाम से पेश किया गया था। 

इनमें सबसे बड़ा बदलाव है कन्वेंशनल टेलिस्कॉपिक फॉर्क्स का आना। इसके अलावा एग्ज़ॉस्ट मफलर को भी हटा दिया गया है। बाइक में ड्यूल हेडलैंप सेटअप और एलईडी डेटाइम रनिंग लाइट्स दी गईं हैं। 21 लीटर का बड़ा फ्यूल टैंक और प्रीमियम ऐलॉय वील्स में कोई बदलाव नहीं है बल्कि Pirelli टायर्स को एमआरएफ रबर टायर से बदल दिया गया है।  इस बाइक में एक मल्टी-फंक्शनल, सेमी-डिजिटल इंस्टूमेंट क्लस्टर है जो एक एनालॉग टैकोमीटर और एलसीडी स्क्रीन से लैस है। यूटी वेरियंट में सिंगल टोन ऑप्शन रेड और ब्लू मिलेंगे।

हालांकि, कम कीमत के चलते नई वेरियंट में रेडिएटर गार्ड, इंजन काउल और टेल सेक्शन पर पेंट नहीं किया गया है। ईधन की कम खपत के लिए महिंद्रा मोजो में 300 सीसी, सिंगल-सिलिंडर, लिक्विड-कूल्ड इंजन दिया गया है। इसके अलावा, मोजो यूटी में एक इल्कट्रॉनिक फ्यूल इंजेक्शन भी दिया गया है। अपडेटेड मोटर 23.1 आईपीएस पावर जेनरेट करती है जबकि एक्सटी वेरियंट से 4.1 पीएस कम है। यूटी वेरियंट में 25.2 एनएम टॉर्क बनता है जो एक्सटी से 4.8 एनएम कम है।

महिंद्रा का कहना है कि नई मोजो यूटी ज़्यादा हल्की और भरोसेमंद है। नए वेरियंट के लॉन्च होने के साथ ही, मोजो अब देशभर के 60 शहरों में खरीदने के लिए उपलब्ध होगी। लॉन्च ऑफर के तहत, महिंद्रा इस महीने होने वाली बुकिंग पर 10,000 रुपये का फायदा भी दे रही है। 

टैग्स: Mahindra ut300| Mojo

कमेंट करें