ऑटोमोबाइल

नए वरियंट के साथ महिंद्रा की नई एसयूवी Alturas इस महीने होगी लॉन्च, जानें फीचर्स

न्यूज़ वर्ल्ड इंडिया | 0
1608
| नवंबर 4 , 2018 , 14:05 IST

महिन्द्रा ने अपनी नई SUV को इस महीने के 26 तारीक को लॉन्च कर सकती है। इससे पहले इस गाड़ी के लिए कंपनी ने 19 नवंबर की तारीख को चुना था। हालांकि इसे बाद में बढ़ा दिया गया। कंपनी ने इस गाड़ी का नाम Alturas दिया है। ऐसा भी माना जा रहा है कि महिंद्रा Alturas SUV लेटेस्ट जनरेशन SsangYong Rexton SUV पर बेस्ड है जो भारत में महिंद्रा XUV500 से ऊंचा मॉडल होगा।

महिंद्रा की यह SUV दो नए वरियंट में लॉन्च होगी जिसका लोअर वरियंट G2 trim जो 2WD और फुली लोडेड और दूसरा वरियंट G4 होगा जो 4WD होगा। इस कार में 2.2 लीटर का डीजल इंजन होगा जो 180.5 हॉर्स पावर की ताकत और 450Nm का टॉर्क जेनरेट करने में सक्षम है। महिंद्रा की इस कार में मर्सिडीज की तरह 7 स्पीड ऑटोमेटिक गियरबॉक्स ऑप्शन के साथ आएगा।

महिंद्रा ने इस SUV को बिल्कुल फ्रेश लुक दिया है जो नई Rexton की तरह दिखती है। हालांकि इसके ग्रिल को महिंद्रा फैमिली लुक दिया गया है। कंपनी ने फ्रेम कंस्‍ट्रक्‍शन में कुछ बदलाव के साथ इसे और अपग्रेड किया है। कंपनी ने इसे अपने नए फ्लैगशिप मॉडल के रूप में पेश किया है। कंपनी के करीबी सूत्र का कहना है कि Mahindra ने Alturas फाइनल नाम दिया है अपनी नई एसयूवी को। Alturas का अर्थ होता है ऊंचाई। माना जा रहा है कि इस नाम के साथ कंपनी एसयूवी के बाजार में नई ऊंचाइयां स्‍थापित करने के बारे में सोच रही है। Alturas Toyota Fortuner और Ford Endeavour जैसी कारों को टक्‍कर देने के बारे में सोच रही है।


कमेंट करें