ऑटोमोबाइल

महिंद्रा संग्योंग रैक्सटन फिर होगी भारत में लॉन्च, जानिये क्या है खासियत

icon अमितेष युवराज सिंह | 0
548
| सितंबर 18 , 2017 , 17:15 IST

भारत को दमदार SUV देने वाली कंपनी महिंद्रा एक बार फिर अपने ग्राहकों के लिए अपनी स्वामित्व वाली सैंग्योंग कंपनी की कार रैक्सटन को जल्द ही भारत में फिर से लॉन्च करने जा रही है। भारत के साथ ही इस गाड़ी को जल्द ही यूरोप में भी महिंद्रा लॉन्च करेगी। रैक्सटन की इस नई SUV में कई खासियतें समाई हैं।

नई सैंग्यौंग रैक्सटन के फीचर्स-

1. सैंग्योंग रैक्सटन में नए प्लेटफार्म का इस्तेमाल किया गया है जो पहले से हल्का लेकिन ज्यादा मजबूत है। भारत में यह 7 सीटर में लॉन्च हो सकती है।

2. म्यूजिक लवर्स के लिए इसमें 6 स्पीकर्स वाला साउंड सिस्टम दिया गया है और यह एप्पल कारप्ले और गूगल एंड्रॉयड स्मार्टफोन कनेक्टिविटी के साथ भी है।

3. यूरोप में लॉन्च होने वाली नई रैक्सटन एसयूवी में 2.2 लीटर का ई-एक्सडीआई 220 डीज़ल इंजन मिलेगा, जो 181 पीएस की पावर और 420 एनएम का टॉर्क देगा। इंजन के साथ 6-स्पीड मैनुअल और 7-स्पीड ऑटोमैटिक गियरबॉक्स का विकल्प मिलेगा।

4. भारत आने वाली रैक्सटन एसयूवी में नया 4-सिलेंडर इंजन दिया जा सकता है, यहां उपलब्ध मौजूदा मॉडल में 2.7 लीटर का 5-सिलेंडर इंजन लगा है।

5. इसमें ब्रेक असिस्ट, एंटी-लॉक ब्रेकिंग सिस्टम (एबीएस), इलेक्ट्रॉनिक ब्रेक-फॉर्स डिस्ट्रीब्यूशन (ईबीडी), इलेक्ट्रॉनिक स्टेबिलिटी प्रोग्राम, ट्रेक्शन कंट्रोल सिस्टम, एक्टिव रोलओवर प्रोटेक्शन और इमरजेंसी स्टॉप सिग्नल को यूरोप में लॉन्च होने वाली रैक्सटन एसयूवी में स्टैंडर्ड रखा गया है।

नई रैक्सटन एसयूवी को भारत में कब उतारा जाएगा इसके बारे में कंपनी ने अभी कोई जानकारी नहीं दी है। संभावना है कि इसे अगले साल होने वाले इंडियन ऑटो एक्सपो-2018 में लॉन्च किया जाएगा। इसकी कीमत टोयोटा फॉर्च्यूनर और फोर्ड इंडेवर की कीमत के आसपास होगी। इसकी कीमत 20 से 22 लाख रुपये हो सकती है।


author
अमितेष युवराज सिंह

लेखक न्यूज़ वर्ल्ड इंडिया में असिस्टेंट एग्जीक्यूटिव एडिटर हैं

कमेंट करें