ऑटोमोबाइल

नए सेफ्टी फीचर्स के साथ जल्द लॉन्च होगी Mahindra XUV300, जाने कीमत

न्यूज़ वर्ल्ड इंडिया | 0
2185
| जनवरी 31 , 2019 , 16:11 IST

Mahindra XUV300 लंबे समय से सुर्खियों में बनी हुई है। यह कॉम्पैक्ट XUV फरवरी के मिड तक लॉन्च होगी। इसकी बुकिंग पहले से ही शुरू है। कंपनी का दावा है कि यह XUV 8 लाख से 12 लाख रुपये कीमत वाले सेगमेंट की अन्य एसयूवी को कड़ी टक्कर देगी। महिंद्रा एक्सयूवी300 बोल्ड डिजाइन और कुछ फर्स्ट इन क्लास (सेगमेंट में पहली बार) फीचर्स से लैस है। कंपनी ने टीजर विडियो जारी कर नई XUV के सेफ्टी फीचर्स की जानकारी दी है।

Mahindra-XUV300-Rear-view-144702

वीडियो में देखने के बाद साफ पता चल रहा है कि Mahindra XUV300 के सभी कॉर्नर में डिस्क ब्रैक्स दिए गए हैं। इसके अलावा इसमें सेफ्टी के लिए फ्रंट पार्किंग सेंसर्स, ISOFIX चाइल्ड सीट माउंट्स और इलेक्ट्रॉनिक स्टेबिलिटी प्रोग्राम (ESP) के साथ हिल-होल्ड असिस्ट जैसे फीचर्स दिए गए हैं।

उम्मीद है कि नई XUV300 अपने सेगमेंट में बेहतर प्रदर्शन करेगी और कंपनी ने इसके टॉप वेरिएंट में कुछ फर्स्ट-इन-क्लास फीचर्स दिए हैं। इस अपकमिंग SUV में दिए गए सेफ्टी फीचर्स की बात करें तो इसमें 7-एयरबैग्स दिए गए हैं, ऐसे में ये कार Maruti Suzuki Vitara Brezza से मुकाबला करेगी। साथ ही यहां सारे कॉर्नर्स में डिस्क ब्रेक्स और रियर पार्किंग सेंसर के साथ फर्स्ट-इन-सेगमेंट फ्रंट पार्किंग सेंसर भी मिलेगा।

Mahindra-xuv300

इस SUV में दिए जा रहे दूसरे सेफ्टी फीचर्स की बात करें तो यहां ISOFIX चाइल्ड सीट माउंट्स, EBD (इलेक्ट्रॉनिक ब्रेक-फोर्स डिस्ट्रीब्यूशन) के साथ ABS (एंटी-लॉक ब्रेकिंग सिस्टम), हिल होल्ड असिस्ट के साथ ESP (इलेक्ट्रॉनिक स्टेबिलिटी प्रोग्राम) और सारे वेरिएंट्स में स्टैडर्ड तौर पर थ्री-पॉइंटेड सीट-बेल्ट ग्राहकों को मिलेंगे।

महिंद्रा की नई एसयूवी एक्सयूवी300 पेट्रोल और डीजल, दोनों इंजन ऑप्शन में उपलब्ध होगी। इसमें 1.5-लीटर डीजल इंजन और 1.2-लीटर पेट्रोल इंजन दिया गया है। 1.5-लीटर डीजल इंजन 300 एनएम टॉर्क जनरेट करता है, जबकि 1.2 लीटर पेट्रोल इंजन का टार्क 200 एनएम है। महिंद्रा एक्सयूवी300 चार वेरियंट में उपलब्ध होगी, जिसमें W4, W6, W8 और W8 (O) शामिल हैं।