नेशनल

आर्मी चीफ रावत के बयान पर भड़का पाक, कहा- हम परमाणु संपन्न देश, युद्ध के लिए तैयार

न्यूज़ वर्ल्ड इंडिया | 0
1870
| सितंबर 23 , 2018 , 08:23 IST

भारत और पाकिस्तान के विदेश मंत्रियों के बैठक रद्द होने से पाक इस कदर बौखला गया है कि पाकिस्तानी सेना के प्रवक्ता मेजर आसिफ गफूर ने कहा ने हम एक परमाणु संपन्न देश हैं और हमेशा युद्ध के लिए तैयार हैं। दरअसल शनिवार को भारतीय सेना प्रमुख जनरल बिपिन रावत ने दोनों देशों के विदेश मंत्रियों की प्रस्तावित मुलाकात रद्द किए जाने का जोरशोर से स्वागत किया, तो पाकिस्तान सेना ने भी इस पर अपनी धमकी भरी हुई प्रतिक्रिया जाहिर दे दी।

2जनरल रावत के बयान पर प्रतिक्रिया देते हुए पाकिस्तान की सेना ने शनिवार को कहा कि वह 'युद्ध के लिए तैयार' है लेकिन उसने अपने लोगों के हित में शांति के रास्ते पर चलना पसंद किया है। बतै दें कि जनरल रावत ने कहा कि हमें पाकिस्तानी सेना और आतंकवादियों के द्वारा की जा रही बर्बरतापूर्ण घटनाओं का बदला लेने के लिए सख्त कार्रवाई करने की जरूरत है। उन्होंने कहा कि हां, अब समय आ गया है कि उन्हें उसी तरीके से इस पर जवाब दिया जाए।

जनरल रावत ने कहा कि पाकिस्तान के लिए जरूरी है कि वो आतंकवाद को रोके। एक सवाल के जवाब में जनरल रावत ने कहा कि आतंकवादियों और पाकिस्तानी सेना की बर्बरता का बदला लेने के लिए भारत को कड़ी कार्रवाई करनी चाहिए। इसी के बाद पाकिस्तान की ओर से बयान दिया गया है।

आर्मी चीफ जनरल बिपिन रावत ने कहा कि पाकिस्तान की सेना और आतंकवादियों को मुंहतोड़ जवाब देने का वक्त आ गया है। वार्ता और आतंकवाद एक साथ नहीं चल सकते हैं।

उधर पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ने भारत और पाकिस्तान के विदेश मंत्रियों के बीच वार्ता रद्द होने पर शनिवार को निराशा जाहिर की और भारत की प्रतिक्रिया को हठी नकारात्मक करार दिया। इस्लामाबाद पर आतंकवाद का महिमामंडन करने का दोषारोपण करते हुए नई दिल्ली द्वारा दोनों देशों के विदेश मंत्रियों की वार्ता रद्द कर दी गई।


कमेंट करें