राजनीति

माकन के इस्तीफे की खबर को कांग्रेस ने किया खारिज, कहा- इलाज के लिए गए विदेश

न्यूज़ वर्ल्ड इंडिया | 1
1911
| सितंबर 18 , 2018 , 10:00 IST

दिल्ली के कांग्रेस अध्यक्ष के तौर पर तैनात नेता अजय माकन ने अपने पद से इस्तीफा दे दिया है। अजय माकन ने इस्तीफा देने की मुख्यवजह अपने स्वास्थ्य को बताया है लेकिन कांग्रेस ने इस खबर का खंडन किया है। अजय माकन ने कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी को पत्र लिखकर कहा कि उनकी सेहत ठीक नहीं है। वे अपना इलाज विदेश में करा रहे हैं। ऐसे में तत्काल प्रभाव से पदमुक्त करने के लिए गुजारिश की है।

कांग्रेस ने बताया कि दिल्ली कांग्रेस अध्यक्ष माकन ने इस्तीफा नहीं दिया है। उनको कुछ स्वास्थ्य संबंधी दिक्कतें हैं और वह चेक-अप के लिए गए हैं। वह जल्द ही वापस लौटेंगे। वह हाल ही में कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी और दिल्ली मामलों के प्रभारी पीसी चाको से मिले थे।

अजय माकन के इस इस्तीफे की खबर को आम आदमी पार्टी और कांग्रेस के बीच गठबंधन की चर्चा से भी जोड़कर देखा जा रहा है। बताया जा रहा है कि अजय माकन इस संभावित गठबंधन का विरोध कर रहे थे।

माना जा रहा है कि उनके इस्तीफे के साथ ही आम आदमी पार्टी और कांग्रेस के बीच चुनावी गठबंधन का रास्ता साफ हो गया है। यदि दोनों दल साथ आते हैं तो फिर आम चुनाव में दिल्ली की लोकसभा सीटों पर बीजेपी की राह कठिन हो जाएगी।

इसे भी पढ़ें-: भोपाल में राहुल ने फूंका चुनावी बिगुल, बोले- मध्यप्रदेश भ्रष्टाचार और बलात्कार में नंबर वन

अजय माकन दो बार लोकसभा के सांसद और तीन बार दिल्ली विधानसभा के सदस्य रह चुके हैं। यूपीए सरकार के दौरान अजय माकन के पास अलग-अलग समय पर हाउसिंग मिनिस्ट्री, खेल एवं युवा मंत्रालय और गृह राज्य मंत्री के तौर पर जिम्मेदारी थी। अरविंदर सिंह लवली के इस्तीफे के बाद अजय माकन को प्रदेश अध्यक्ष की जिम्मेदारी सौंपी गई थी।


कमेंट करें