मनोरंजन

मलाला युसुफजई पर बन रही बायोपिक 'गुल मकाई' का फर्स्ट लुक रिलीज

icon कुलदीप सिंह | 0
302
| सितंबर 6 , 2017 , 16:15 IST

नोबेल पुरस्कार से सम्मानित मलाला युसुफजई पर बन रही बायोपिक 'गुल मकाई' का फर्स्ट लुक रिलीज कर दिया गया है। फिल्म में मलाला के किरदार में टीवी एक्ट्रेस रीम शेख नजर आएंगी। रीम शेख टीवी शो 'ये रिश्ता क्या कहलाता है' में नायरा का किरदार निभा चुकी हैं।

फिल्म 'गुल मकाई' का पोस्टर काफी एट्रेक्टिव है। इसमें रीम को खुली किताब पकड़े दिखाया गया है। उनका चेहरा आधा दिखाया गया है वहीं आधे चेहरे को दहशत के धुंए से ढंक दिया गया है। 

 

Poster of my first movie- Malala Yousafzai Biopic- Gul Makai.

को Reem (@reem_sameer8) द्वारा साझा की गई पोस्ट

मलाला की बायोपिक को अमजद खान डायरेक्ट कर रहे हैं। रीम शेख ने सीरि‍यल 'अशोका', 'नीर भरे तेरे नैंना देवी', 'ना आना इस देश लाडो', 'ना बोले तुम ना मैंने कुछ कहा', 'ये रि‍श्‍ता क्‍या कहलाता है' में चाइल्‍ड आर्टि‍स्‍ट के रूप में काम किया है। इस फिल्म के लिए अमजद खान को एक ऐसे चेहरे की तलाश थी जिसकी आंखों और चेहरे से भोलापन झलकता है। काफी ढूंढने के बाद उन्हें इस फिल्म के लिए रीम का चेहरा एक दम सटीक लगा। 

इस फि‍ल्‍म में मलाला के पि‍ता की भूमि‍का में दि‍वगंत अभि‍नेता ओम पुरी और मां की भूमि‍का में दि‍व्‍या दत्‍ता नजर आएंगी। इनके अलावा रागि‍नी खन्‍ना भी मुख्‍य भूमि‍का में होंगी।

Malala-yusufjai

बता दें कि पाकिस्तान की स्वात घाटी में पैदा हुईं मलाला उस वक्त अंतरराष्ट्रीय स्तर पर सुर्खियों में आईं, जब लड़कियों की शिक्षा के अधिकार के खिलाफ लड़ते हुए 9 अक्टूबर 2012 को तालिबान ने उन्हें गोली मार दी थी। उन्होंने तालिबान द्वारा महिलाओं की शिक्षा पर लगाए गए प्रतिबंध का विरोध किया था। मलाला को साल 2014 में शांति का नोबेल पुरस्कार मिला। वह सबसे कम उम्र में नोबेल पुरस्कार जीतने वाली शख्स हैं।


author
कुलदीप सिंह

Executive Editor - News World India. Follow me on twitter - @KuldeepSingBais

कमेंट करें