खेल

सैफ कप : मालदीव ने तोड़ा भारत की जीत का सपना, बना चैंपियन

न्यूज़ वर्ल्ड इंडिया | 0
1645
| सितंबर 16 , 2018 , 21:27 IST

मौजूदा चैम्पियन भारतीय पुरुष फुटबाल टीम यहां सैफ कप के फाइनल में शनिवार को मालदीव के हाथों हारकर खिताब जीतने से चूक गई। मालदीव के लिए इब्राहिम हुसैन ने 19वें और अली फासिर ने 73वें मिनट में गोल किए। वहीं भारत के लिए सुमित पस्सी ने इंजुरी समय में एकमात्र गोल दागा। इस हार के साथ ही भारतीय टीम अपना खिताब बचाने से चूक गईं। 

यहां बंगबंधु नेशनल स्टेडियम में खेले गए इस मुकाबले में मालदीव ने पहले हाफ में ही गोल कर 1-0 की बढ़त हासिल कर ली। विजेता टीम के लिए यह गोल 19वें मिनट में इब्राहिम ने दागा। मालदीव ने इस गोल को दूसरे हाफ तक बरकरार रखा। 

इसे भी पढ़ें-: Asia Cup 2018 : बांग्लादेश का विजयी आगाज, श्रीलंका को 137 रनों से दी मात

मालदीव ने दूसरे हाफ के 68वें मिनट में अली के गोल की बदौलत अपनी बढ़त को 2-0 कर दिया। भारतीय खिलाड़ियों ने इसके बाद निर्धारित समय तक गोल करने के कई प्रयास किए। लेकिन इंजुरी समय में सुमित के गोल की बदौलत भारत मैच में एक ही गोल दाग पाया और उसे 1-2 से हारकर खिताब गंवाना पड़ा। 

मालदीव दूसरी बार बना चैंपियन-:

ढाका के बंगबंधु नैशनल स्टेडियम में खेले गए इस खिताबी मुकाबले को जीतने के साथ ही मालदीव ने दूसरी बार यह टूर्नमेंट जीता है। इससे पहले दस साल पहले वह 2008 में चैंपियन बना था। उस मौके पर भी उसने कोलंबो में हुए फाइनल में भारत को 1-0 से हराया था।


कमेंट करें