नेशनल

मालेगांव ब्‍लास्‍ट: कर्नल पुरोहित को नहीं मिली राहत, HC ने कहा- दोबारा करें आवेदन

icon अमितेष युवराज सिंह | 0
1824
| सितंबर 3 , 2018 , 16:19 IST

मालेगांव 2008 ब्‍लास्‍ट मामले में आरोपी कर्नल पुरोहित को UAPA के तहत आरोप तय किये जाने से फिलहाल राहत नहीं मिली है। कर्नल पुरोहित के ख‍लिाफ आतंकवाद न‍रिोधक जांच एजेंसी (एनआईए) के कोर्ट में 5 सितंबर को सुनवाई होगी। इस मामले में मुंबई हाई कोर्ट ने आरोपी कर्नल पुरोहित को कहा कि अगर वह इस केस में स्‍टे लेना चाहते हैं तो इसके लिए वह दोबारा आवेदन करें। यदि स्टे के लिए अर्जी शुक्रवार को दायर हो गई, तो हाई कोर्ट अगले दिन इस पर सुनवाई करेगी।

कर्नल पुरोहित ने इस मामले से खुद को बरी किए जाने के लिए एक याचिका दायर की थी। इस मामले में पुरोहित ने कहा था, 'एनआईए ने उसके खिलाफ मुकदमा चलाने के लिए सेना से अनुमति नहीं ली थी। उन्‍होंने इस बात का हवाला देते हुए इस मामले से खुद को बरी किए जाने की बात कही थी।' शनिवार को इस मामले में आरोप दाखिल किए जाएंगे और इसी दिन हाई कोर्ट स्टे देने पर भी सुनवाई करेगा।

बता दें कि 29 सितंबर 2008 में मालेगांव ब्‍लास्‍ट हुआ था। इसमें छह लोगों की मौत हो गई थी। इस घटना में 101 से ज्‍यादा लोग घायल हुए थे। इसके बाद एटीएस ने इस मामले में 11 लोगों को अरेस्‍ट किया था। साल 2011 में इस मामले की जांच एटीएस को सौंपी गई थी।


author
अमितेष युवराज सिंह

लेखक न्यूज़ वर्ल्ड इंडिया में असिस्टेंट एग्जीक्यूटिव एडिटर हैं

कमेंट करें