मनोरंजन

मल्लिका ने खुद को पिंजरे में किया कैद और फिर दिया ये अहम संदेश

न्यूज़ वर्ल्ड इंडिया | 0
1046
| मई 15 , 2018 , 19:14 IST

कांस फिल्म फेस्टिवल में हर बार की तरह इस बार भी बॉलीवुड एक्ट्रेसेस का जलवा देखने को मिल रहा है। कान्स फिल्म फेस्ट‍िवल में मल्ल‍िका शेरावत भी पहुंची हैं। हाल ही में उनकी एक तस्वीर सामने आई, जिसमें वे खुद को पिंजरे में बंद किए दिखाई दे रही हैं। आखिर क्या है इस पिंजरे का राज।

 

A post shared by Mallika Sherawat (@mallikasherawat) on

दरअसल, मल्लिका ‘Free A Girl India’नाम के कैंपेन की एंबेसडर हैं। ये कैंपेन मानव तस्करी और बच्चों के यौन शोषण के खिलाफ काम करता है। मल्लिका ने इस समस्या की ओर लोगों का ध्यान खींचने लॉक मी अप कैंपेन चलाया और खुद को 12x8 फीट के पिंजरे में बंद किया। मल्लि‍का ने एक ट्वीट भी किया है, जिसमें लिखा है 'हर मिनट जिसमें हम कुछ नहीं कर रहे होते, एक महिला दुर्व्यवहार का सामना कर रही होती है।'

अगर आप पिंजरे को देखेंगे को इसके बाहर लिखा है- ''लॉक मी अप, फ्री अ गर्ल।'' यानि मुझे बंद कर दो, मगर एक लड़की को आज़ाद कर दो।

उन्होंने अपने इंस्टाग्राम अकाउंट से एक वीडियो भी शेयर किया है।

वीडियो में पिंजरे से मल्लिका कहती हैं- ''मैं इस पिंजरे में कैद हूं। इसका साइज़ 2 मीटर्स है, जो भारत में ऐसे ही एक कमरे का प्रतिरूप है, जिसमें छोटी बच्चियों को जबरन बंद करके रखा जाता है और उन्हें प्रोस्टिट्यूशन में धकेल दिया जाता है। कृपया लड़कियों को इससे छुड़ाने में मदद करें। न्याय के इस काम में मदद करें।'' (So I am locked up in this cage, the size of this case is two meters which is representative of a room in a brothel in India where little girls are locked and trapped and forced in to child prostitution। Please support free a girl. Please support this cause of justice.)

कान फ़िल्म फेस्टिवल में दुनियाभर के फ़िल्ममेकर्स और कलाकार और सेलेब्रिटीज़ जमा होते हैं। ऐसे में किसी मुद्दे को यहां रखने पर आवाज़ दूर तक जाती है। 2017 में भी मल्लिका ने कान में फ्री अ गर्ल केंपेन को सपोर्ट किया था। कान फ़िल्म फेस्टिवल में मल्लिका शेरावत नियमित रूप से जाती रही हैं। फ़िल्मों के प्रमोशन के लिए मल्लिका कान की मेहमान बनती रही हैं।


कमेंट करें