नेशनल

CBI कलह: आलोक वर्मा को हटाए जाने के विरोध में खड़गे ने SC का दरवाजा खटखटाया

न्यूज़ वर्ल्ड इंडिया | 0
1549
| नवंबर 3 , 2018 , 17:49 IST

देश की सबसे बड़ी जांच एजेंसी सीबीआई के अंदर हुआ विवाद शांत नहीं हो रहा है। कांग्रेस नेता मल्लिकार्जुन खड़गे ने सीबीआई निदेशक अलोक वर्मा को छुट्टी पर भेजे जाने के फैसले को अवैध बताते हुए सुप्रीम कोर्ट में याचिका दायर की है। खड़गे ने अपनी अपील में वर्मा को छुट्टी पर भेजने के फैसले को चुनौती दी है।

उन्होंने कहा कि वर्मा को इस तरह से उनके पद से नहीं हटाया जा सकता। खड़गे ने इस कदम को असंवैधानिक, मनमाना, दंडनीय और अधिकार क्षेत्र के बाहर बताया है। खड़गे ने कहा कि यह सीबीआइ एक्‍ट का उल्‍लंघन है। सीवीसी ने भी आलोक वर्मा को छुट्टी पर भेजकर नियम तोड़ा है। इसलिए यह स्वायत्त निकाय को लेकर सीधे-सीधे नियमों का उल्‍लंघन है, जिसमें पीएमओ का सीधा हस्‍तक्षेप है। यही वजह है कि मैंने सीवीसी के निर्णय के खिलाफ सुप्रीम कोर्ट में याचिका दाखिल की है। अब देखिए, क्‍या होता है।'

गौरतलब है कि सीबीआई में अफसरों के बीच की लड़ाई खुलकर सामने आ चुकी है। देश की सर्वोच्‍च जांच संस्‍था जो अहम मामलों की जांच करती है, आज वह खुद जांच के घेरे में आ गई है। सीबीआइ में छिड़े घमासान को लेकर विपक्षी दल भी मोदी सरकार पर हमलावर हैं। कांग्रेस ने पिछले दिनों देशभर में सीबीआई मुख्यालयों के बाहर प्रदर्शन किया। वहीं, दिल्ली में सीबीआई मुख्यालय के बाहर कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने भी कांग्रेसी नेताओं के साथ प्रदर्शन किया। इस दौरान पुलिस ने कांग्रेस के कई कार्यकर्ताओं को हिरासत में लिया। राहुल गांधी ने इस दौरान सांकेतिक गिरफ्तारी भी दी थी।


कमेंट करें