राजनीति

ममता की सोनिया से मुलाकात, 2019 में बीजेपी को हराने के लिए सुझाया 'वन-टू-वन' फॉर्मूला

न्यूज़ वर्ल्ड इंडिया | 0
672
| मार्च 28 , 2018 , 21:32 IST

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी पिछले कई दिनों से दिल्ली में हैं। इस दौरान वे विपक्षी दलों के नेताओं से मुलाकात कर रही हैं। इसी सिलसिले में ममता ने बुधवार को कांग्रेस की पूर्व अध्यक्ष सोनिया गांधी से मुलाकात की।

मुलाकात के बाद ममता बनर्जी ने कहा कि मैं जब भी आती हूं तो सोनिया से मुलाकात करती हूं। सोनिया से हमारा रिश्ता अच्छा है। उन्होंने कहा कि 2019 को लेकर चर्चा हुई। ममता ने कहा कि उनका मानना है कि देश से बीजेपी को जाना चाहिए। बीजेपी राजनीतिक प्रतिशोध के तहत काम कर रही है। बीजेपी के खिलाफ हम चाहते हैं कांग्रेस का साथ मिले।

ममता ने कि हम चाहते हैं कि बीजेपी के साथ सीधा वन टू वन मुकाबला हो। वन टू वन मतलब जिस राज्य में बीजेपी के खिलाफ जो पार्टी मजबूत हो, उसे बाकी पार्टी सपोर्ट करें। इसमें उन्हें कांग्रेस के समर्थन की आशा होगी। मता ने कहा कि वह चाहती हैं कि यूपी में माया-अखिलेश जीते, बिहार में लालू-कांग्रेस जीते। ममता ने कहा कि वह चाहती हैं कि कर्नाटक में कांग्रेस जीते। ममता ने कहा कि इसके लिए कांग्रेस को कर्नाटक में मजबूत पार्टियों के साथ गठबंधन करना चाहिए।

इससे पहले ममता बनर्जी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की अगुवाई वाली भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) सरकार पर बहुजन समाज पार्टी प्रमुख मायावती के बयान के लिए उनका आभार जताया। उन्होंने ट्वीट कर कहा, "बंगाल के बारे में आपके बयान के लिए धन्यवाद मायावती जी। आपने भाजपा सरकार को एक्सपोज किया। भाजपा सरकार डरी हुई है क्योंकि हम साथ काम कर रहे हैं।"

मायावती ने मोदी सरकार पर पश्चिम बंगाल में अलग मानक अपनाने के आरोप लगाए और हिसा की स्थिति पैदा करने के लिए भाजपा पर 'हथियारों के साथ प्रदर्शन' करने पर निशाना साधा।


कमेंट करें