खेल

मैनचेस्टर यूनाइटेड ने साउथैम्पटन को EFL के फाइनल में हराया, 5वीं बार बना चैंपियन

न्यूज़ वर्ल्ड इंडिया | 0
613
| फरवरी 28 , 2017 , 14:31 IST

स्वीडन के स्टार फुटबॉलर ज्लाटन इब्राहिमोविच के डबल गोल की बदौलत मैनचेस्टर यूनाइटेड ने 5वीं बार इंग्लिश फुटबॉल लीग का खिताब अपने नाम कर लिया। फाइनल मुकाबले में मैनचेस्टर यूनाइटेड ने साउथैम्पटन को एक रोमांचक मैच में 3-2 से हराया।

इस मैच में पहला गोल ज्लाटन इब्राहिमोविच ने मैनचेस्टर यूनाइटेड के लिए 19वें मिनट में दागा और अपनी टीम को 1-0 की बढ़त दिला दी। जबकि अपने आक्रामक खेल को बरकरार रखते हुए इब्राहिमोविच ने टीम के लिए दूसरा गोल 38वें मिनट में दागकर बढ़त को 2-0 कर दिया। गोल के अंतर के साथ साथ साउथैम्पटन पर अब मानसिक दबाव भी बढ़ रहा था। हालांकि हाफ टाइम के बाद साउथैम्पटन ने शानदार वापसी की और तीन मिनट के अंदर ही 2 जबरदस्त गोल कर यूनाइटेड को बड़ा झटका दिया।

Nintchdbpict000304888931

दोनों के बीच कांटे की टक्कर-

Nintchdbpict000305097683

साउथैम्पटन की तरफ से इटली के फारवर्ड मनोलो गबिनदिनी ने 46वें और फिर 48वें मिनट में बेहतरीन गोल करके अपनी टीम को मुकाबले में वापस ला खड़ा कर दिया और अपनी टीम के खिताब जीतने की उम्मीदों को बरकरार रखा। गबिनदिनी के डबल गोल के बाद मैच बेहद रोमांचक हो गया और दोनों टीमों की ओर से जीत को लेकर जद्दोजहद तेज हो गई। कुछ मिनट बाद साउथैम्पटन ने एक और गोल दागा पर रेफरी ने उसे ऑफ साइड करार देते हुए गोल के अंतर को 3-2 ही रखा।

मेनचेस्टर की यह है ऐतिहासिक जीत-

Download (1)

मैच में मैनचेस्टर यूनाइटेड के लिये स्टार बनने वाले ज्लाटन इब्राहिमोविच ने 87वें मिनट में एक और गोल करके अपनी टीम को ना सिर्फ 3-2 की बढ़त दिला दी बल्कि एक ऐतिहासिक जीत भी टीम के खाते में डाल दी।


कमेंट करें