नेशनल

LoC पर हर दिन नुकसान झेल रही है सेना, शनिवार को शहीद हुए मनदीप सिंह

न्यूज़ वर्ल्ड इंडिया | 0
433
| जनवरी 20 , 2018 , 18:19 IST

भारत-पाकिस्तान सीमा पर जारी गोलाबारी में अब तक ना जाने कितनी जानें जा चुकी हैं। मौत का यह गन्दा खेल रुकने का नाम ही नहीं ले रहा है। बता दें जम्मू-कश्मीर पुलिस के डीजी एसपी वैद ने बताया कि इस बार की गोलीबारी में 2 BSF जवान और 2 सेना के जवान शहीद हो गए हैं।

बता दें 17 जनवरी से ही PAK की ओर से सीजफायर उल्लंघन किया जा रहा है। जिसके कारण जम्मू के अंतर्राष्ट्रीय सीमा पर तनाव जारी है।जानकारी के लिए बता दें इंटरनेशनल बॉर्डर पर अभी भी रुक-रुक कर पाकिस्तान की तरफ से फायरिंग हो रही है। वहीं कई इलाकों में सीजफायर का उल्लंघन करने पर भारत भी पाकिस्तान को मुंहतोड़ जवाब दे रहा है।

इस जवाबी कार्रवाई में भारतीय जवानों ने पाकिस्तानी सेना की कई चौकियों को तबाह भी कर दिया है। जानकारी बता दें पाकिस्तान की ओर से किए गए इस गोलीबारी में 23 वर्षीय सिपाही मनदीप सिंह शहीद हो गए। मनदीप सिंह पंजाब में संगरूर जिले के आलमपुर गांव से थे।

जिसके बाद सेना के प्रवक्ता ने एनएन जोशी ने कहा कि सिपाही मनदीप सिंह एक बहुत ही बहादुर सैनिक थे, देश उनके बलिदान का कर्जदार हमेशा रहेगा। इतना ही नहीं उन्होंने कहा कि हमारे देश को मनदीप सिंह जैसे बहादुर सैनिकों की जरुरत है। ऐसे सिपाही जो देश की आन बान और शान में अपना सब कुछ नेवछावर कर दें।

हम ऐसे वीर जवानों के शहादत को ख़राब नहीं होने देंगे।  उन्होंने आगे जहा कि आज देश को ऐसे जवानो पर फक्र है। बता दें भारतीय जवानों ने जवाबी कार्रवाई करते हुए पाकिस्तान के इलाके सांबा, आरएसपुरा और हीरानगर सेक्टर में भारी नुकसान पहुंचाया है। सूत्रों ने यह भी बताया है कि सीमा पार शकरगढ़ और सियालकोट इलाके में आठ पाकिस्तानी नागरिक और रेंजर्स को भी मार गिराया गया है।


कमेंट करें