राजनीति

मणिशंकर अय्यर की कांग्रेस में वापसी, PM मोदी पर विवादित टिप्पणी को लेकर हुए थे निलंबित

न्यूज़ वर्ल्ड इंडिया | 0
2319
| अगस्त 19 , 2018 , 13:52 IST

कांग्रेस ने वरिष्ठ नेता मणिशंकर अय्यर के निलंबल को वापस ले लिया है। शनिवार को ऑल इंडिया कांग्रेस कमेटी ने शनिवार देर रात प्रेस रिलीज कर यह जानकारी दी। प्रेस रिलीज के मुताबिक कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने पार्टी की केंद्रीय अनुशासनात्मक कमेटी की उस अनुशंसा को मंजूर कर लिया है, जिसमें मणिशंकर अय्यर की प्राथमिक सदस्यता से निलंबन को तत्काल प्रभाव से वापस लेने को कहा गया था।

आपको बता दें कि वरिष्ठ कांग्रेस नेता मणिशंकर अय्यर ने गुजरात विधानसभा चुनाव के दौरान प्रधानमंत्री का नाम लिए बिना आपत्तिजनक टिप्पणी की थी। इसके बाद पार्टी ने उनकी प्राथमिक सदस्यता रद्द कर दी थी। जिसे शनिवार को बहाल कर दिया है।

दरअसल मणिशंकर अय्यर ने गुजरात चुनाव के दौरान कहा था कि जो अंबेडकरजी की सबसे बड़ी ख्वाहिश थी, उसे साकार करने में एक व्यक्ति सबसे बड़ा योगदान था। उनका नाम था जवाहरलाल नेहरू। अब इस परिवार के बारे में ऐसी गंदी बातें करें, वो भी ऐसे मौके पर जब अंबेडकरजी की याद में बहुत बड़ी इमारत का उद्घाटन किया गया। मुझे लगता है कि ये आदमी बहुत नीच किस्म का है, इसमें कोई सभ्यता नहीं है। ऐसे मौके पर इस प्रकार की गंदी राजनीति की क्या आवश्यकता है। हालांकि अय्यर ने प्रधानमंत्री का नाम नहीं लिया था।

आपको बता दें कि इससे पहले साल 2014 के लोकसभा चुनाव से पहले भी मणिशंकर अय्यर ने मोदी के खिलाफ विवादित बयान देते हुए उनको चायवाला कहा था। इस चुनाव में कांग्रेस को करारी हार का सामना करना पड़ा था।


कमेंट करें