नेशनल

मन की बात: PM मोदी को सत्ता में लौटने का विश्वास, कहा- चुनाव के बाद फिर मिलेंगे

न्यूज़ वर्ल्ड इंडिया | 0
1990
| फरवरी 24 , 2019 , 13:49 IST

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने रविवार को अपने मासिक रेडियो कार्यक्रम 'मन की बात' में कहा कि लगभग 10 दिन पहले जम्मू एवं कश्मीर के पुलवामा में हुए आतंकवादी हमले में शहीद हुए सीआरपीएफ के जवानों की शहादत आतंकवाद को मिटाने के लिए भारत को हमेशा प्रेरित करती रहेंगी। उन्होंने कहा, "देश के लोगों को चैन की नींद देने के लिए इन शहीदों ने अपनी कुर्बानी दी। सभी देशवासियों के मन में आक्रोश है।

देश के सामने आयी इस चुनौती का सामना, हम सबको जातिवाद, सम्प्रदायवाद, क्षेत्रवाद और बाकि सभी मतभेदों को भुलाकर करना है ताकि आतंक के खिलाफ हमारे कदम पहले से कहीं अधिक ²ढ़ हों, सशक्त हों और निर्णायक हों।"

उन्होंने कहा, "पुलवामा हमले के 100 घंटों के अंदर हमारे जवानों ने आतंकवादियों और उनके मददगारों के समूल नाश का संकल्प ले लिया है।" उन्होंने कहा, "मैं युवा-पीढ़ी से अनुरोध करूंगा कि वो, वीर शहीदों के परिवारों ने जो जज्बा दिखाया है, जो भावना दिखाई है उसको जाननें, समझने का प्रयास करें, देशभक्ति क्या होती है, त्याग-तपस्या क्या होती है, यह जानने के लिए हमें इतिहास की पुरानी घटनाओं की ओर जाने की जरूरत नहीं पड़ेगी।"

प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि स्वतंत्रता के बाद शहीद हुए सैनिकों की याद में इंडिया गेट के पास एक राष्ट्रीय युद्ध स्मारक बन कर तैयार हो गया है। उन्होंने कहा, "25 फरवरी को हम करोड़ों देशवासी यह राष्ट्रीय युद्ध स्मारक अपनी सेना के सुपुर्द करेंगे।"

मन की बात' के 53वें संस्करण में उन्होंने कहा कि अब मई महीने के आखिरी सप्ताह में चुनाव के पश्चात बात होगी। पीएम मोदी ने सीधे तौर पर कहा कि मार्च, अप्रैल और मई की भावनाओं को तब ही व्यक्त करूंगा। तब तक के लिए मन की बात का यह आखिरी कार्यक्रम था और चुनाव के बाद यह सिलसिला फिर से शुरू होगा। 


कमेंट करें