नेशनल

दिल्ली: करोलबाग के होटल में लगी भीषण आग, 17 लोगों की मौत

न्यूज़ वर्ल्ड इंडिया | 0
1943
| फरवरी 12 , 2019 , 10:28 IST

दिल्ली के करोल बाग के अर्पित पैलेस होटल में मंगलवार सुबह आग लग गई। इस हादसे में 17 लोगों की मौत और तीन अन्य घायल हो गए। दमकल विभाग के अधिकारी ने यह जानकारी दी। होटल की पांच मंजिला इमारत से कम से कम 35 लोग निकाले गए। कई लोग अपनी जान बचाने के लिए होटल की ऊपरी मंजिल से नीचे कूद गए।

आग की सूचना पाकर दमकल की गाड़ियां मौके पर पहुंचीं और राहत-बचाव कार्य में जुट गईं। हालांकि, मृतकों की संख्या में अभी और इजाफा होने की आशंका है। ज्यादातर मौतें दम घुटने की वजह से हुई हैं।

दिल्ली दमकल विभाग के मुख्यालय के एक अधिकारी ने आईएएनएस को बताया कि करोलबाग के अर्पित पैलेस होटल से सुबह 4.30 बजे फोन आया जिसके तुरंत बाद दमकल की 26 गाड़ियां घटनास्थल पर भेजी गईं।

फायर ब्रिगेड की 26 गाड़ियों ने बुझाई आग-:

फायर ऑफिसर सुनील चौधरी ने बताया कि आग पर सुबह करीब 8 बजे तक काबू पा लिया गया था। इस हादसे में मारे गए लोगों के शव भी बाहर निकाल लिए गए हैं। करीब 35 लोगों को होटल से बाहर निकाल लिया गया।

कैसे लगी आग-:

अभी आग लगने के कारणों का खुलासा नहीं हो पाया है, लेकिन वहां मौजुद लोगों का कहना है कि एसी के फटने के कारण आग लगी है। हालांकि इस मामले की जांच भी हो रही है। पुलिस ने कहा है कि हम छानबीन कर रहे हैं और जल्द ही पता लग जाएगा कि आग लगने का कारण क्या था।

मेट्रो हॉस्पिटल में कुछ दिन पहले ही लगी थी आग-:

अभी कुछ दिन पहले ही नोएडा के सेक्टर-12 स्थित मेट्रो हार्ट हॉस्पिटल में आग लग गई थी। राहत की बात यह रही कि इस हादसे में कोई हताहत नहीं हुआ। अस्पताल की बिल्डिंग अचानक धुएं के गुबार में घिर गई। इससे अस्पताल में अफरातफरी मच गई। कुछ मरीजों को बिल्डिंग के शीशे तोड़कर बाहर निकाला गया। दमकल की करीब 6 गाड़ियों ने दो घंटे बाद आग पर काबू पाया।


कमेंट करें